Gurugram डिस्ट्रिक्ट एवं सेशन कोर्ट ने इन रिक्त पदों पर मांगे आवेदन, आज ही करें अप्लाई

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Gurugram

गुरुग्राम में जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने स्टेनोग्राफर ग्रेड- 3 के 18 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों  के लिए आवेदन जारी किए गए  है। बता दें कि पात्र और इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए अपने आवेदन को 12 मार्च 2020 को शाम 5.00 बजे तक जिला एवं सत्र न्यायाधीश, गुरुग्राम के कार्यालय में जमा कर सकते है। इसके अलावा आवेदन फॉर्म  को डाक के द्वारा भी भेजा जा सकता है। इसके लिए अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता में  मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बीए / बीएसी / बीकॉम उत्तीर्ण होना चाहिए।  इसके साथ ही अभ्याथी को अंग्रेजी में 80 शब्द प्रतिमिनट की गति से शार्टहैण्ड और कंप्यूटर पर 20 w.p.m. ट्रांसक्रिप्शन आना चाहिए। इसके अलावा अभ्याथी को कंप्यूटर का ज्ञान भी आवश्यक है।

आवेदन फॉर्म को निर्धारित फ़ॉर्मेट में भरकर रजिस्टर्ड डाक / स्पीड पोस्ट / बाईहैण्ड निम्नलिखित पते पर जमा करना होगा।

आवेदन फॉर्म भेजने का पता………..

सेवामें,

ऑफिस ऑफ द डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज, गुरुग्राम,

नियर राजीव चौक

हरियाणा

साथ ही अभ्यर्थियों को अपने आवेदन फॉर्म से साथ शैक्षिक योग्यता संबंधी अंकपत्र, प्रमाणपत्र, अनुभव प्रमाणपत्र तथा अन्य दस्तावेजों की स्वप्रमाणित फोटो कापी और यथा स्थान स्वयम की नवीनतम फोटो संलग्न करना है. देर से प्राप्त होने वाले या अपूर्ण आवेदन फॉर्म को निरस्त कर दिया जायेगा।

आपको बता दें कि सभी अभ्यार्थियों की आयु 1 जनवरी 2020 से 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवारों का चयन शार्टहैण्ड और कम्यूटर प्रोफिसिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।  योग्य उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट कर शार्टहैंड टेस्ट के लिए बुलाया जायेगा। शार्टहैंड टेस्ट में क्वालीफाई करने वाले परीक्षार्थी को अगले टेस्ट में शामिल किया जायेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *