झज्जर की बेटी मनु भाकर ने फिर रचा इतिहास, जुनियर पिस्टल शूटिंग वर्ल्डकप में जीता तीसरा गोल्ड

Breaking खेल देश युवा हरियाणा

Pradeep Dankhar, Yuva Haryana

Jhajjar (27 March 2018)

झज्जर की बेटी मनु भाकर ने फिर इतिहास रच दिया है। 16 साल की मनु ने एक महीने के अंतराल में ही गोल्ड मेडलो की बारिश कर दी है। मनु ने सिडनी में चल रहे जुनियर पिस्टल शूटिंग वर्ल्डकप के मिक्सिंग गेम में अनमोल जैन के साथ मिलकर देश की झोली में पांचवा गोल्ड डाल दिया है।

मनू इस प्रतियोगिता में अब तक तीन गोल्ड मेडल जीत चुकी है। इससे पहले भी मनु ने मैक्सिको में भी दो गोल्ड मेडल जीते थे। मनु लगातार अपने खेल से पूरे देश को प्रभावित कर रही है।

सिडनी में चल रहे है जुनियर वर्ल्ड कप में पहले मनु ने दस मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक हासिल किया है। उसके बाद 25 मीटर सिंगल एयर पिस्टल में दुसरा गोल्ड जीता और अब इसी प्रतियोगिता में दस मीटिर एयर पिस्टल मिक्सिंग में साथी खिलाडी अनमोल जैन के साथ गोल्ड मेडल जीता। यानी मनु एक हफ्ते में तीन गोल्ड मैडल जीत चूकी है।

बता दें कि कल भी मनु का 25 मीटर एयर पिस्टल का मैच होना है। इसके बाद मनु कामनवेल्थ गेम में हिस्सा लेंगी। वहीं मनु की इस उपलिब्ध पर मनु के परिवार सहित गांव और जिले के लोग बेहद खुश है।

झज्जर के लोग मनु से इस कदर प्रभावित है कि उन्होंने जमीन पर ही मनु की बेहद आकर्षक तस्वीर गोल्ड मेडल के साथ बना दी है। मात्र 16 साल की उम्र में ही मनु हर देशवासी की पहली पंसद बन गई है। हर देशवासी को बेटी इस उपल्बिध पर गर्व महसुस कर रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *