खेलने आईं थी कबड्डी, छिलवा डाले मटर

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Jind 20 March, 2018

हरियाणा में खेलों को लेकर प्रदेश काफी आगे बढ़ता नजर आ रहा है। लड़को के मुकाबले लड़कियों को हर खेल में आगे भेजा जा रहा है।

सरकार बेटियों को पढ़ाई से लेकर खेल में आगे बढ़ाने की योजनाएं बना रही है, तो वहीं खेल संघो के अधिकारी महिला खिलाड़ियों से मटर छिलवा रहे हैं।

ये नजारा जींद के अर्जुन स्टेडियम में स्टेट सर्कल कबड्डी एसोसिएशन द्वारा राज्य- स्तरीय सर्कल कबड्डी प्रतियोगिता में देखने को मिला।

प्रदेश- भर के सभी जिलो से प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था।

खिलाड़ियों को सुबह 9 बजे का समय दिया था, लेकिन दोपहर तक सभी टीमों के स्टेडियम में न पहुंचने से प्रतियोगिता दोपहर बाद तीन बजे शुरू हुई।

जब तक प्रतियोगिता शुरू नहीं हुई तब तक स्टेडियम में पहले पहुंची टीम की महिला खिलाड़ियों से मटर छिलवाए गए। जिसमें राष्ट्रीयस्तर की सर्कल कबड्डी की खिलाड़ी भी शामिल थीं।

दूसरे जिलों से आई महिला खिलाड़ियों ने भी बताया कि यहां पानी के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी और जिस ग्राउंड पर प्रतियोगिता होनी थी, वो सही तरीके से तैयार नहीं किया गया था।

इतना ही नहीं प्रतियोगिता में पहुंचे कोच और मुख्यअतिथि को ग्राउंड से रोड़े भी उठाने पड़े कियोंकि कबड्डी का मैदान पूरी तरह से तैयार ही नहीं था।

वहीं स्टेट सर्कल कबड्डी एसोसिएट दलबीर सिंह का कहना है कि लड़कियों से मटर छिलवाने जैसी कोई बात नहीं है। हो सकता है बच्चे जल्दी आ गए हों और उनके लिए खाना जल्दी तैयार कराने के चक्कर में सब्जी कटवाने की थोड़ी सहायता ली गई होगी। आमतौर पर खाली बैठे बच्चों से काम ले ही लिया जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *