गब्बर को फिर आया गुस्सा, कैथल जिला शिक्षा अधिकारी को किया सस्पेंड

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Yuva Haryana
Kaithal, 13 July, 2018

कैबिनेट मंत्री अनिल विज अपने सख्त रुख को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। आज एक बार फिर अनिल विज ने एक जिला शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि जिला शिक्षा अधिकारी कष्ट निवारण समिति की बैठक में जबाव देने के लिए नहीं पहुंचे थे, जिसके बाद अनिल विज ने सस्पेंड करने के आदेश दिये।

इससे पहले अनिल विज ने अपनी कष्ट निवारण समिति की बैठक में गुहला के एसडीओ को भी सस्पेंड करने और गिरफ्तार करने के आदेश  दिये थे जिसके बाद वो मामला काफी गर्माया था और पीड़ित एसडीओ ने हाईकोर्ट की शरण ले ली थी।

इससे पहले कैबिनेट मंत्री अनिल विज के पास जब फतेहाबाद का चार्ज था, उस वक्त उनकी तत्कालीन एसपी संगीता कालिया के साथ खींचतान हो गई थी जिसके बाद से लगातार एसपी संगीता कालिया को तबादलों की मार झेलनी पड़ रही है।

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज ने आज जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी रामकुमार को बैठक से अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित करने के आदेश दिए तथा जन स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता तरसेम को कलायत में गली की पाईप लाईन बिछाने में की गई अनियमितता के कारण सैक्शन 7 में चार्ज सीट करने के आदेश दिए गए। 

स्वास्थ्य मंत्री विज आज लघु सचिवालय के सभाकक्ष में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में गांव कलायत निवासी सुरेश कुमार की शिकायत सुन रहे थे, जिसमें शिकायतकर्ता ने उनकी पुत्री लवली जो राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कलायत की छात्रा है, उसे मिलने वाली प्रोत्साहन राशि 2 साल से नही मिल रही थी, जबकि स्कूल प्रबंधन ने कहा कि यह राशि बैंक खाते में डाल दी गई है, परंतु बैंक अधिकारियों ने बताया कि उक्त राशि बैंक खाते में नही आई है। इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जब स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया तो वे बैठक में उपस्थित नही थे, उन्होंने तुरंत बैठक से अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित करने के आदेश पारित किए।

 इसी तरह दूसरे मामले में जन स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता तरसेम को इसलिए चार्ज सीट करने के आदेश दिए कि कलायत में मोहल्ला वासियों ने पाईप लाईन गली में गहराई में लगवाने की दर्खास्त की थी, परंतु इस कर्मचारी ने ठेकेदार से कार्य को ठीक ढंग से नही करवाया गया। इस मामले की जांच के आदेश पिछली बैठक में दिए गए थे। इस जांच के लिए पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता श्री आरके गोयल तथा कष्ट निवारण समिति के मनोनित सदस्य जसवंत सिंह पठानिया तथा अजीत चहल को नियुक्त किया गया था। 

पत्रकारों से बातकरते हुए अनिल विज ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की कांग्रेस वालो हिन्द महासागर में डूब मरो, तुम लोग पाकिस्तान का पक्ष लेते हो पहले तो तुमने देश का बंटवारा करवा दिया अब हिन्दू -पाकिस्तान बनवाने की बात करते हो। पाकिस्तान कांग्रेस का पैदा किया हुआ बच्चाहै क्योकि पाकिस्तान उनकी ही देन है। कुछ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का पाककिस्तान प्रेम जागृत हो रहा है , अगर कांग्रेस वालों को पाकिस्तान से प्यार है तो पाकिस्तान चले जाएं। रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा प्रधानमंत्री से डिबेट करने की बात पर उन्होंने कहा की रणदीप सुरजेवाला  एक विधायक हैं जिससे प्रधानमंत्री से डिबेट करने का उनका लेवल नहीं है। कभी सैशन में तो वो आता नहीं है और 70 साल से तो किसानों के लिए कुछ नहीं किया अब क्या करेंगे।  

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *