कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के भ्रष्टाचार का खुलासा, हस्पताल को ही लगा रहे है चूना

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

 Kamarjeet virk, Yuva Haryana

Karnal

देश के हर कोने में आपको सरकारी अस्पताल मिल ही जाएंगे, चाहे वहां पर व्यवस्था कैसी भी हो, ऐसा नहीं है कि हर सरकारी अस्पताल की हालत खस्ता ही मिले, ऐसा भी हो सकता है कि सरकार ने उस अस्पताल पर करोड़ों रूपए खर्च कर रखे हो। लेकिन हरियाणा की सीएम सिटी करनाल में बने कल्पना चावला हॉस्पिटल में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां जब उपचार करने वाला डॉक्टर ही मरीज को इलाज कराने के लिए निजी अस्पताल में भेजता है।

यह कोई और नही बल्कि कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में तैनात दांतों के डॉक्टर मन्नु ऐसा ही करते है। पूरा मामले का स्टिंग किया गया है।

वहीं तस्वीरों में देखिए किस तरह से एक मरीज जिसका नाम साबिर है और वो यूपी के शामली से दांतों में दर्द की वजह से गर्दन पर हुई स्वेलिंग की समस्या को लेकर डॉक्टर के पास आया है। साबिर यह सोचकर अपने प्रदेश से दूसरे प्रदेश में आया की शायद वहां उसका फ्री में उपचार होगा,लेकिन इसे क्या पता था कि जिस सरकारी अस्पताल में आकर वो डॉक्टर से अपने इलाज की बात कर रहा है वो डॉक्टर ही इसे निजी अस्पताल में जाकर उपचार कराने की सलाह देगा, इतना ही नहीं डॉक्टर खुद ही उसके इलाज के लिए पूरे पैकेज की बात करेगा।

डॉक्टर ने मरीज से कहता है कि उसे 16 हजार रूपए देने होंगे और आपका पूरे तीन दिन ट्रीटमेंट होगा,बाकी सब मैं देख लूंगा। उसके बाद सरकारी डॉक्टर ही प्राईवेट हॉस्पिटल में जाकर मरीज का इलाज करता है।

बहरहाल जिस तरह से डॉक्टर मन्नु ने अदला-बदली का खेल खेला, उससे तो एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के तमाम दावों की पोल खुल गई। अब देखना होगा की स्वास्थ्य मंत्री इस पर क्या कार्रवाही करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *