हमने नहीं किया था 15 लाख देने का वायदा, ना ही हमारे घोषणा पत्र में था- कलराज मिश्र

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 06 April, 2019

हरियाणा भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र ने साफ कर दिया है कि हरियाणा में बीजेपी के पास लोकसभा चुनाव के लिए टिकटों के काफी दावेदार हैं, इसलिए टाइम लग रहा है। उन्होने बताया कि 12 मई को लोकसभा चुनाव है इसलिए अभी काफी समय है और जल्द ही लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

कलराज मिश्र ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की तरफ से पूरी तैयारी है और प्रदेश में सभी सीटों पर बीजेपी की तरफ से जीत होगी। उन्होने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया गया है जो कि दावेदारों पर चर्चा के बाद लिस्ट जारी करेगा।

कलराज मिश्र ने बीजेपी के 39वें स्थापना दिवस पर प्रदेश और देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि बीजेपी ने राष्ट्र की सोच रखी है और हमेशा से ही राष्ट्रवाद और राष्ट्रीयता के मुद्दे पर जनता के बीच गई है। उन्होने कहा कि किसी भी तरह से देश की एकता और अखंडता पर आंच नहीं आने दी जाएगी।

वहीं एक सवाल के जबाव में कलराज मिश्र ने कहा कि बीजेपी की तरफ से कभी भी किसी को 15 लाख रुपये देने का वायदा नहीं किया गया था और ना ही घोषणा पत्र में जनता को 15 लाख रुपये देने की बात कही थी। उन्होने कहा कि किसी बात के जिक्र में हमारे नेता ने एक पब्लिक मंच पर इस बात को कहा था लेकिन यह बीजेपी की घोषणा नहीं थी। उन्होने कहा कि आम जनमानस को 15 लाख रुपये से भी ज्यादा कमाने की योजनाएं हम दे रहे हैं।

वहीं कलराज मिश्र ने बताया कि कांग्रेस गरीबी मिटाने की बात करती है लेकिन उनकी योजनाएं धरातल पर टिक नहीं पाती है अब वो गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये और महीने के 12 हजार रुपये देने की बात कह रहे हैं, लेकिन वो किस तरह से देंगे इसका अभी तक उनके पास कोई हिसाब किताब नहीं है, लेकिन बीजेपी अपनी पूरी तैयारी के साथ ही किसी घोषणा को करती है।

धारा 370 के मसले पर : भाजपा की धारा 370 को खत्म करना प्रारम्भ से ही प्रतिबद्धता, इस दिशा में भाजपा आगे बढ़ रही है। कश्मीरी मुख्य धारा के साथ जुड़े है, इस दिशा में माहौल बनाया जा रहा है। कश्मीर की जनता का रुझान भाजपा की ओर बढ़ा है। हम अलगाववादियों को अलग-थलग करते हुए इसपर काम कर रहे हैं।

कांग्रेस मुक्त भारत: हमारा मकसद कांग्रेस की नीतियों में भ्रष्टाचार को विरोध करना रहा है। हमारी नीति में भरोसा जताने वालों को हम पार्टी में लेते हैं। भाजपा जिताऊ भी है और अपने कार्यकर्ताओं का ध्यान रखने वाली भी। भाजपा लोगों की उम्मीद के अनुरूप काम कर रही है। पारदर्शिता से काम कर रहे हैं।

राफेल खरीदने की प्रक्रिया कांग्रेस शासन में शुरू हुई। 10 साल में कांग्रेस सरकार एक इंच आगे नहीं बढ़ी। भाजपा सरकार ने इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाया और अब यह सौदा सरकार से सरकार के साथ होना सुनिश्चित हुआ है।

आज आतंकवाद के मुद्दे पर कुछ लोग देश के खिलाफ जाकर उनका समर्थन कर रहे हैं, इसलिए हमें इस मुद्दे पर मुखर होना पड़ा। सांसद रतनलाल कटारिया, विधायक ज्ञानचंद गुप्ता, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी रणदीप घनगस , बन्तो कटारिया, वरिंदर गर्ग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *