बहादुरगढ़ के शहीद कमल देशवाल का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अतिंम संस्कार

Breaking देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh, (30-3-2018)

असम के तवांग क्षेत्र में हथियारों पर आसमानी बिजली गरने से हुए ब्लास्ट में मारे गए सैनिक कमल देशवाल का बहादुरगढ़ के खेड़ीजसौर गांव में अंतिम संस्कार किया गया। गांव में राजकीय सम्मान के साथ सैनिक का संस्कार हुआ। उसके बड़े भाई ने मुखाग्नि दी।

कमल के भाई जितेंद्र ने बताया कि घटना मंगलवार रात की है। ड्यूटी दे रहे कमल और उसके चार साथियों के हथियारों पर आसमानी बिजली गिर गई।
इस वजह से जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिसमें कमल की मौत हो गई। गांव में बुधवार को यह खबर आई।  परिवार के लोग गुरुवार को दिल्ली शव लेने गए। जहां से गुरुवार देर रात को कमल का शव गांव में लाया गया।

सैनिक कमल देशवाल के पिता की मौत हो चुकी है। उसका बड़ा भाई जितेंद्र भी सेना में है। कमल रोहतक से बीए की पढ़ाई कर रहा था। इसी दौरान वह राजस्थान राइफल्स में भर्ती हुआ था। कमल को सेना में भर्ती हुए उसे दो साल ही हुए थे। सेना के साथ कमल कबड्डी का नेशनल लेवल का प्लेयर था।  वह स्कूल के दिनों से ही कबड्डी खेलता था।

बता दें कि कमल देशवाल के अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी।  भारत माता की जय और कमल अमर रहे के नारों से पूरा खेड़ी जसौर गांव गूंज उठा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *