जीटी रोड पर फिर हर तरफ खिलेगा कमलः मनोहर लाल

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

18 oct, 2019

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अकेले जीटी रोड बेल्ट से भाजपा को सभी सीटें मिलने जा रही है तथा पश्चिम व दक्षिण हरियाणा से भी पहले से ज्यादा सीटें मिलेंगी तथा प्रदेश में भाजपा फिर से बड़े मार्जन से सरकार बनाने जा रही है। गौरतलब है कि जीटी रोड बेल्ट पर भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव व लोकसभा-2019 में सभी सीटों पर बड़ी बढ़त हासिल की थी। मुख्यमंत्री शुक्रवार को अंबाला जिले के मुलाना में भाजपा प्रत्याशी राजबीर सिंह बराड़ा के पक्ष में आयोजित रैली में जनता को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले पांच सालों के दौरान बगैर भेदभाव के प्रदेश में विकास कार्य करवाए हैं। 2014 में सरकार बनते ही उन्होंने भाजपा सहित प्रदेश के सभी दलों के विधायकों से कह दिया था कि वे सभी अपने-अपने हलके के पांच-पांच करोड़ रूपये तक के विकास कार्य उन्हे बताएं, वे प्राथमिकता के आधार पर उन्हे निपटाएंगे। इस प्रकार से उन्हें समान रूप से पूरे प्रदेश में विकास कार्य करवाएं है।

मुलाना क्षेत्र के औद्योगिक विकास के लिए करेंगे काम: सीएम

मुख्यमंत्री ने मुलाना हलके का जिक्र करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में फार्मासूटिकल, आईएमटी, खेल का समान उद्योग लंबे समय से विकसित रहा है। इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को आगे बढ़ाने के लिए एचएसआईडीसी की जमीनों को उद्योगों के लिए उपयोग करने में प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि मुलाना के बस अड्डा पर भरने वाले पानी के सुधार, पशु अस्पताल के नए भवन को शहर के बाहरी क्षेत्र में बनाने सहित क्षेत्र में पुल निर्माण के कार्य उनके ध्यान में है, जिन्हें अगले कार्यकाल में वे पूरा करने का काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 48 सालों से भाजपा द्वारा हरियाणा में करवाए गए 5 पांचों के काम की तुलना करते हुए जनता भाजपा का वोट दें।

अफवाहें फैलाने वालों को वोट की चोट से सिखायें सबक

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब प्रचार के मात्र दो दिन शेष हैं। ऐसे में कुछ शरारती तत्व व कांग्रेस, जेजेपी व इनेलो जैसी पार्टियां भ्रष्टाचार में कमाएं पैसे और अफवाह व धन बल के माध्यम से मतदाताओं को प्रभावित करने का काम कर सकती हैं। ऐसे में जनता को चाहिए कि वे ऐसे लोगों की रिपोर्ट चुनाव आयोग की स्थानीय पुलिस को करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग अब जागरूक हो गए हैं। सर्वे एजेंसियों व सट्टा बाजार की अफवाहें जो सोशल मीडिया पर फैलाई जाएगी। अब लोग उसको मानने वाले नहीं हैं। क्योंकि जनता पिछले पांच सालों के दौरान भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी सरकार देख चुकी है। कांग्रेस पार्टी पर चुनावी हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता सत्ता को अपनी खानदानी विरासत मानने लगे हैं, जो अब बंद हो गई हैं। क्योंकि जनता अब खानदानी विरासत वाले लोगों को वोट की चोट करके सबक सिखा रही है। मुख्यमंत्री ने मुलाना जनसभा में कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि इस धारा के हटने से अब कश्मीर में आतंक नहीं होगा तथा देश के सैनिक इस क्षेत्र में अब शहीद नही होंगे। उन्होंने कहा कि लड़ाई सीमाओं पर लड़ी जाती है, न कि देश के अंदर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *