विदाई के दौरान भावुक हुए कप्तान सिंह सोलंकी, बोले- हरियाणा जितनी योजनाएं विरले ही प्रदेश में होगी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 24 August, 2018
हरियाणा के राज्यपाल के रूप में अपने चार साल के कार्यकाल को राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने अत्यन्त सुखद अनुभव बताया है। आज उनसे मिलने आए महानुभावों से बातचीत करते हुए उन्होंने हरियाणा के लोगों और सब राजनीतिक दलों से मिले प्यार और सम्मान के लिए उनका आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा के प्रगतिशील लोगों की मेहनत और लगन का परिणाम है कि भौगोलिक दृष्टि से देश का छोटा राज्य होते हुए भी यह विकास व जनकल्याण के क्षेत्र में बहुत आगे है।
उन्होंने कहा कि राज्यपाल होते हुए मैं पूरे प्रदेश में गया हूँ और इस दौरान व इससे पहले अन्य राज्यों को भी देखा है। लेकिन हरियाणा अपने आधारभूत ढांचे के विकास, शिक्षा, खेतीबाड़ी, उद्योग, व्यापार आदि में निश्चय ही अग्रणी है। उन्होंने कहा कि जनकल्याण की इतनी ज्यादा और प्रभावी योजनाएं विरले ही प्रदेशों में हैं जितनी हरियाणा में हैं।
राज्यपाल के रूप में हरियाणा के विपक्षी दलों के साथ सम्बन्धों बारे पूछने पर प्रो. सोलंकी ने कहा कि राज्यपाल होने के नाते सब दलों के लोगों से मिलना मेरा कत्र्तव्य था। सबने मुझे पूरा मान-सम्मान दिया। लेकिन खास बात जो मैंने महसूस की वह यह है कि हरियाणा का विपक्ष बहुत ही जागरूक है और राज्य के हितों और लोगों की समस्याओं के प्रति बहुत ही सजग है। 
राज्य में आपराधिक घटनाओं, विशेषकर महिलाओं के प्रति अपराधों बारे एक अन्य सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि इनसे तभी बचा जा सकता है जब समाज में अच्छे संस्कार प्रदान करने वाली शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि रोजगारपरक शिक्षा समय की जरूरत है लेकिन देश व समाज के प्रति कत्र्तव्य का अहसास कराने वाली शिक्षा की भी इतनी ही जरूरत है। हम अपने बच्चों का आचरण ठीक करेंगे तो पूरे समाज का वातावरण सुखद होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *