पलवल से विधायक करण सिंह दलाल ने हरियाणा विधानसभा स्पीकर को भेजा लीगल नोटिस

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 9 Oct, 2018

पलवल से कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल ने विधानसभा स्पीकर कंवर पाल को लीगल नोटिस भेजा है। करण दलाल ने अपने वकील मोहन जैन के जरिए निलंबन रद्द करने की मांग को लेकर यह नोटिस भेजा है।  दलाल ने स्पीकर के फैसले को गलत ठहराया है और निलंबन रद्द न करने पर हाईकोर्ट जाने की भी बात कही है।

दलाल ने नोटिस के जरिए यह सवाल किया है कि स्पीकर ने उन्हें विधानसभा के कौनसे नियम के चलते एक साल के लिए निलंबित किया है। इसका जवाब विधानसभा स्पीकर को एक महीने के अंदर देना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा का ऐसा कोई भी नियम नहीं है, जिसके चलते स्पीकर किसी भी सदस्य को एक साल के लिए निलंबित कर दे। यह बिलकुल गलत है और न ही स्पीकर को यह अधिकार है।

कांग्रेस विधायक ने कहा कि जिस जगह पर नियम, कायदे व कानून बनते हैं, अगर वहीं पर गलत निर्णय लिए जाएंगे, तो यह सभी के लिए गलत संदेश होगा। इसके साथ ही दलाल ने कहा कि वो इस नोटिस और निलंबन की कॉपी राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, लोकसभा अधयक्ष व उपाध्यक्ष को भी भेज रहे हैं। ताकि उन्हें भी पता चले कि किस तरह से गलत फैसले लिए जा रहे हैं।

बता दें कि मानसून सत्र में पलवल से कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल और नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के बीच गर्मागर्मी हो गई थी। जिसके चलते ही विधायक करण दलाल को एक साल के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया था। तभी से दलाल निलंबन को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *