हरियाणा बचाओ संघर्ष समिति का कांग्रेस में विलय, पिछली बार बसपा की टिकट पर लड़ा था कर्मवीर सैनी ने चुनाव

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 12 July, 2018

पिछड़ा वर्ग के नेता कर्मवीर सैनी की आज कांग्रेस में घर वापसी हुई। अपने हजारों समर्थकों के साथ राहुल गांधी व चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आस्था जताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है, जिसमें छत्तीस बिरादरी और सभी धर्मों का मान-सम्मान है। उन्ही नीतियों व नेतृत्व से प्रभावित होकर उन्होंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। सैनी ने पिछला 2014 का विधानसभा चुनाव बसपा से लड़ा था जिसमें उन्होंने 20 हजार वोट हासिल किये थे।

आज भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के दिल्ली स्थित आवास पर आयोजित एक समारोह में अपने समर्थकों के साथ कर्मवीर सैनी ने कांग्रेस पार्टी में विलय की घोषणा की और उनके साथ 62 सरपंच व पूर्व सरपंच, 22 पार्षद व पूर्व पार्षद, 14 बसपा के पूर्व पदाधिकारी, 22 नंबरदार और जिला शेलर एसोसिएशन के प्रधान सुभाष जैन, नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन राकेश जैन, नगर पालिका के पूर्व उप-चेयरमैन मनोज दीवान व रणवीर सैनी, बसपा के पूर्व प्रदेश महासचिव व जिलाध्यक्ष जगदीश कश्यप, युवा व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष विमलेश जैन और पेट्रोल पंप यूनियन के अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंघला, पूर्व ब्लाक समिति चेयरमैन महावीर लोदाना भी शामिल हुए।

 

सैनी ने कहा कि झूठे वायदे करके देश और प्रदेश में भाजपा ने सत्ता हासिल की और चार साल बीत जाने के बाद आज तक एक भी वायदा पूरा नहीं किया बल्कि उनके जनविरोधी फैसलों के कारण हर वर्ग में त्राहि-त्राहि मची है। इससे समाज का हर वर्ग दुखी है और प्रदेश में चौ भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही एक ऐसे जननायक नेता हैं, जो इस अन्यायपूर्ण सरकार से लोगों को निजात दिला सकते हैं। आज प्रदेश की जनता की निगाहें हुड्डा साहब की तरफ टिकी हैं और लोगों को उनके नेतृत्व में ही आस है।

उन्होंने कहा हरियाणा का बच्चा-बच्चा उनके दस साल के कुशल कार्यकाल व विकास और आपसी भाईचारे को याद कर रहा है और वो एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्हें छत्तिस बिरादरी का समर्थन प्राप्त है। जहां तक सांसद दीपेन्द्र हुड्डा की बात है अपने संघर्ष और अपनी कार्यशाली के बलबूते छत्तिस बिरादरी के लोगों के ह्रदय में वे बस गये हैं्र जनसाधारण को उनमे अपनापन महसूस होता है।

सैनी के कांग्रेस में शामिल होने पर खुशी व्यक्त करते हुए भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अब समय आ गया है जब सभी बिरादरियों के लोग एकजुट होकर इस जनविरोधी भाजपा सरकार को उखाडऩे का काम करें क्योंकि आज भाजपा की सरकार ने किसान, दलित, पिछड़ा वर्ग, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी को उत्पीडऩ और शोषित करने का काम किया है।

इस अवसर पर रोहतक सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि पिछले दस साल के कांग्रेस के शासन में कभी भी जनता के ऊपर गोली का एक भी छर्रा नहीं चला, कानून व्यवस्था काबू में थी, व्यापारी सुरक्षित थे, किसानों के कोआपरेटिव लोन और बिजली के बिल माफ हुए, दलितों व पिछड़ा वर्ग के जीवन स्तर को ऊँचा उठाने के लिये अनेकों कल्याणकारी योजनायें लागू की थी, परन्तु आज जनविरोधी नीतियों की वजह से हर वर्ग दुखी है। उन्होने कहा कि भाई कर्मवीर सैनी हमारे परिवार के सदस्य हैं और उनके वापस आने से पार्टी और मजबूत होगी और उनको और उनके साथियों को पूरा सम्मान मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *