फिर आया गब्बर को गुस्सा, प्रसव के दौरान ईलाज में लापरवाही करने वाले 4 कर्मचारियों को किया सस्पेंड

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Gourav Sagwal, Yuva Haryana

Kaithal

स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल  विज ने गांव कौल की प्रियंका के प्रसव के दौरान ईलाज में लापरवाही बरतने में दोषी पाए स्वास्थ्य विभाग के 4 कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश दे दिए हैं। इन कर्मचारियों में CHC कौल की स्टाफ नर्स अनारकली, कैथल अस्पताल की स्टाफ नर्स गुरमेलो देवी, एंबुलेंस के चालक शिव कुमार तथा एमरजेंसी मैडिकल टैक्निशियन (ईएमटी) विकास शर्मा शामिल है।

अनिल विज आज लघु सचिवालय के सभाकक्ष में जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। गांव कौल के विकास कुमार ने शिकायत की थी कि उनकी पत्नी प्रियंका के बच्चा पैदा होने के दौरान गांव कौल के स्वास्थ्य केंद्र तथा जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरतने के साथ-साथ जब उसे पीजीआई चंडीगढ़ में रैफर किया गया था तो एंबुलेंस चालक शिव कुमार तथा एमरजेंसी मैडिकल टैक्निशियन (ईएमटी) विकास शर्मा ने अपनी डियूटी में कोताही बरती थी। जिसके चलते उनके नवजात की मौत हो गई थी।

स्वास्थ्य मंत्री ने पिछली बैठक में इस मामले की जांच के लिए SDM कैथल कमलप्रीत कौर की अध्यक्षता में  शैली मुंजाल व मोहित राठी के साथ संयुक्त रूप से जांच सौंपी थी। SDM ने जांच में इन चारों कर्मचारियों को प्रियंका देवी के प्रसव के दौरान लापरवाही बरतने का दोषी पाया। जिसके चलते इन चारों को सस्पेंड कर दिया गया।

Read This Story

बीजेपी विधायक से पंगा पड़ा महंगा, SDO सस्पेंड

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *