देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ व्यापारी और व्यापारियों की रीढ़ भाजपा-कविता जैन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Jind, 23 Jan 2019

शहरी निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ व्यापारी होते हैं और व्यापारियों की रीढ़ भाजपा है। भाजपा ने गुंडाराज व भ्रष्टाचार के शासन को खत्म कर व्यापारियों को भयमुक्त शासन दिया है। भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने व्यापारियों के उत्थान के लिए विशेष नीतियां लागू कर व्यापारियों को आर्थिक तौर पर मजबूत करने का काम किया है। भाजपा ने इंस्पेक्टरी राज को खत्म कर व्यापारियों को बड़ी राहत दी है।

अब व्यापारियों को एनओसी व अन्य कार्यों के लिए सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। व्यापारी अब अपने घर बैठकर ऑन लाइन टैक्स जमा करवाने से लेकर अन्य सभी कार्य कर सकते हैं। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन बुधवार व्यापारी वर्ग द्वारा आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रही थी।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार को समर्थन मिलने से पार्टी की स्थिति अब शहर में ओर मजबूत हो गई है। मंत्री कविता जैन ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में व्यापारियों का विशेष योगदान है। व्यापारियों द्वारा दिए जा रहे टैक्स से ही विकास कार्यों को गति मिलती है। व्यापारियों के सहयोग के बिना विकास को गति नहीं मिल सकती। अगर देश को तरक्की के पथ पर आगे बढ़ाना है तो व्यापारियों को साथ लेकर चलना जरूरी है। जबकि पूर्व की सरकारों के कार्यकाल में व्यापारी वर्ग भय के साये में व्यापार करने को मजबूर था। व्यापारियों की सुरक्षा के लिए कोई विशेष पॉलिसी नहीं थी। गुंडा वर्ग का बोलबाला था। व्यापारियों को अपना व्यापार चलाने के लिए गुंडों व सरकारी अधिकारियों को हप्ता देना पड़ता था। लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही व्यापारियों की सारी समस्याओं को खत्म कर व्यापारियों को भयमुक्त शासन प्रदान करने का काम किया है।

व्यापारियों के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया गया, व्यापारियों को सुरक्षा बीमा प्रदान किया। कविता जैन ने कहा कि भाजपा सरकार ने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए लोन प्रक्रिया को पारदर्शी व सरल बनाया है। इससे देश व प्रदेश में व्यापार को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब व्यापार को बढ़ावा मिलेगा तो अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी।

मंत्री कविता जैन ने कहा कि फरवरी 2016 में प्रदेश में हुए तांडव के दौरान व्यापारियों को हुए नुकसान के बाद भाजपा ने निर्धारित समयावधि में व्यापारियों के नुकसान की भरपाई कर व्यापारियों को आर्थिक मजबूती देने का काम किया है। व्यापारियों को समय पर सहायता राशि मिलने के कारण बड़ी राहत मिली और इससे व्यापारियों को अपने व्यापार को दोबारा से पटरी पर लाने में काफी मदद मिली।

आगामी 28 जनवरी को होने वाले उपचुनाव में अपने प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए भाजपा पूरा जोर लगाए हुए है। इसके लिए भाजपा हर वर्ग को साधने के प्रयास में लगी हुई है। जींद विधानसभा मेंव्यापारी वोट बैंक का काफी महत्व है। इसके चलते सभी राजनीतिक दलों की नजर शहर के व्यापारियों पर टिकी हुई है। क्योंकि व्यापारी वर्ग का वोट हार-जीत में निर्णायक भूमिका निभाता है। इसके चलते भाजपा द्वारा भी काफी समय से व्यापारियों को साधने का प्रयास किया जा रहा था।

मुख्यमंत्री के निजी सचिव राजेश गोयल के भागीरथी प्रयासों ने भाजपा की इस राह को आसान करने का काम किया। राजेश गोयल के प्रयासों के चलते भाजपा व्यापारी वर्ग को साधने में सफल रही और व्यापारियों ने भाजपा को अपना समर्थन दिया और आगामी 28 जनवरी को भाजपा भारी बहुमत से विजयी बनाने का आश्वासन दिया। राजेश गोयल चुनाव की घोषणा के बाद से जींद में ही अपना डेरा डाले हुए हैं और व्यापारियों व अन्य वर्गों के साथ बैठक कर भाजपा को मजबूती देने का काम कर रहे हैं।

 

भाजपा के हजारों कार्यकत्र्ताओं के साथ भाजपा प्रत्याशी डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने पदयात्रा की। चार मंत्रियों के साथ बाजार में छह किलोमीटर लम्बी पदयात्रा कर रहे डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने शहर वासियों से भाजपा के पक्ष में भारी बहुमत से जिताने की अपील की। पदयात्रा के दौरान जहां कार्यकत्ताओं ने जयश्रीराम और पारदर्शी सरकार-मनोहर सरकार के नारों से माहौल बनाया तो भाजपा प्रत्याशी ने दुकानदारों विशेषकर बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर उनका दिल जीतते हुए वोट करने भाजपा के पक्ष में करने की अपील की।

डॉ. कृष्ण मिढ़ा के समर्थन में पदयात्रा का आगाज जयंती देवी मंदिर से हुआ, जो पुरानी सब्जी मंडी झांझ गेट, पंजाबी बााजार, मेन बाजार, सिटी थाना से होते हुए, इंद्रा बाजार, पुरानी अनाजमंडी, जनता दरबार, साडी मार्किट, रामराय गेट, वाल्मीकि मोहल्ला, झांझ गेट, रूपया चौक से होते हुए भाजपा कार्यालय पहुंची। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर के साथ कदमताल करते हुए पदयात्रा में भाजपा प्रत्याशी डॉ. कृष्ण मिढ़ा ने महाराजा अग्रसेन, शिव चौक, लाला लाजपतराय व महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया गया। भगवे झंडे लहराते हुए भाजपा कार्यकत्र्ताओं का जोश देखते ही बन रहा था।

पदयात्रा समापन के दौरान भाजपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए शहरी निकाय मंत्री कविता जैन ने क