स्कूल-अस्पतालों की कायापलट कर दूंगा, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करूंगा, बस सरकार बनवा दो -अरविंद केजरीवाल

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा

वोट के लिए भाजपा ने जाट-नॉन जाट के बीच दंगे करवाए -केजरीवाल

Yuva Haryana
Hisar, 25 March 2018
रविवार को हिसार में आम आदमी पार्टी की रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अगले विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी का एजेंडा साफ कर दिया। ठेठ चुनावी रैली वाले अंदाज़ में केजरीवाल ने वादों की झड़ी लगा दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सरकारी स्कूलों में अध्यापक और सुविधाएं दी जाएंगी और अस्पतालों में इतना सुधार होगा कि आम लोग प्राइवेट की बजाय वहीं इलाज करवाने जाएंगे।
अरविंद केजरीवाल वर्तमान भाजपा सरकार और पिछली हुड्डा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की हरियाणा में सरकार बनती है तो हरियाणा प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाएंगे। किसानों को फसलों का उचित दाम देंगे और हरियाणा की जनता को सुरक्षा मुहैया कराएंगे।
अरविंद केजरीवाल ने कहा,’हिसार में आने पर मेरी पुरानी सभी यादें ताजा हो गई हैं। हिसार के सिवानी में मेरा जन्म हुआ है। हिसार में ही मेरा बचपन गुजरा है और हिसार के ही कॉलेज में मैंने पढ़ाई की है’। उन्होंने कहा कि मैंने कभी जिंदगी में भी नहीं सोचा था कि मैं कभी इस मुकाम पर पहुंच जाऊंगा लेकिन जनता के भरोसे ने मुझे आज देश की सेवा करने के लिए भेजा है।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले हुड्डा ने हरियाणा को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और रही सही कसर खट्टर सरकार ने 3 साल में पूरी कर दी।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप दिल्ली के अंदर आकर देखो, आम आदमी पार्टी ने सरकारी स्कूलों की काया पलट दी है जो काम कांग्रेस और BJP नहीं कर पाई, वह काम हमने कर दिखाया। हमारे दिल्ली में सरकारी स्कूलों की हालत सही कर दी गई है। आज दिल्ली के सरकारी स्कूल में गरीब बच्चे नहीं, बल्कि मिडिल क्लास के बच्चे भी गरीब बच्चों के साथ पढ़ते हैं।
अरविन्द केजरीवाल ने कहा की हरियाणा की जनता आम  आदमी पार्टी को लाती है तो हम हरियाणा के सभी सरकारी हस्पताल को बदल देंगे और सभी सुवधाएं मुहया कार्येगे।  उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकारी हस्पतालो में सारे टेस्ट, सारे ऑपरेशन निशुल्क किये जा रहे है।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसानों की सरसों की फसल अभी तक पड़ी है। सरसों की फसल का सरकारी रेट 4000 रुपये चल रहा है लेकिन भाजपा सरकार ने आज तक एक भी दाना नहीं खरीदा है। उन्होंने कहा कि अगर किसानों को सही दाम मिल जाए तो हर किसान आत्महत्या नहीं करेगा। मोदी जी ने कहा था कि स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करूंगा किसानों को 50% मुनाफा दिया जाएगा लेकिन मोदी जी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि हम स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू नहीं करेंगे। किसानों के साथ भाजपा सरकार ने धोखा किया है। मैं अपनी जन्मभूमि पर किसानों के लिए कसम खाता हूं कि अगर आम आदमी पार्टी हरियाणा में आती है तो तो जो काम मोदी नहीं कर पाए वह काम केजरीवाल करके दिखाएगा।
भाजपा को देश में हिंदु-मुस्लिम दंगों की जनक करार देते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा व कांग्रेस ने वोट की राजनीति का लाभ लेने के लिए हरियाणा में जाटों और गैर जाटों के बीच दंगे करवाए। पिछले तीन साल के दौरान हरियाणा में जातिवाद के नाम पर जमकर हिंसा हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *