रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में खाप पंचायते भी आई आगे, प्राईवेट बसों को परमिट ना देने को लेकर दिया ज्ञापन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Lohan, Yuva Haryana

Narnaud, 26 Oct, 2018

पिछले 11 दिनों से रोडवेज के कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर हड़ताल पर है । उनके समर्थन में नारनौंद में महासंघ से सबंधित सभी कर्मचारी भी उनके समर्थन में आज पांचवे दिन हड़ताल पर है।

रोड़वेज के समर्थन का कारवां बढ़ता जा रहा है, लेकिन सरकार है कि कर्मचारियों की मांगो पर ध्यान नहीं दे रही। जिसके कारण आम जन को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

आज रोडवेज कर्मचारियों के समर्थन में नारनौंद हलके में अपना अलग से रूतबा रखने वाली बारह खाप ने भी कर्मचारियों को अपना नैतिक समर्थन दिया है। वहीं हलके के दो गांवो के सरपंचो ने गांव बुडाना व राखी खास के सरपंचो ने भी रोडवेज कर्मचारियों को अपना समर्थन दिया है।

रोडवेज के हरियाणा उपप्रधान विजयपाल का कहना है कि सरकार अपने चेहेतों को फायदा देने के लिए निजी बसों को परमिट देना चाहती है। हम आंकड़ो के हिसाब से समझाना चाहेगें कि अब रोड़वेज की बस प्रति किलोमीटर 25 रुपये किराया दिया जाता है । सरकार है कि अब जो परमिट दिये जाने है उसके 42 प्रति किलोमीटर दिये जा रहे ।

इन आंकड़ो से साफ झलक रहा है कि सरकार अपने चहेतों को फायदा किस तरह से पहुंचा रही है। यानि एक बस का हिसाब लगाया जाये तो बस के साथ रोडवेज को लगभग 5000 रूपये घाटा व जिसको परमिट दिया जाना है उसको फायदा मिलेगा। इसे साफ जाहिर होता है कि अपने चहेतों को फायदा किस तरह से पहुंचाया जा सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *