पिता की मदद के लिए सामने आया किन्नर समाज, मामा बनकर भरा भात, चढ़ाए लाखों के सोने- चांदी के जेवर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Kurukshetra, 1 March, 2019

पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी ना होने के कारण बेटी की शादी चिंता सता रही थी। ऐसे में मंगलमुखी समाज ने आगे बढ़कर बेटी के हाथ पीले करवाए। कुरुक्षेत्र निवासी मन्नु महंत और साथी किन्नरों ने कोयर माजरा की काजल की शादी बड़ी धूमधाम से कराई। मन्नु व उनके साथ आठ किन्नर मामा बनकर भात लेकर पहुंचे। उन्होंने 5 तोले सोना, 15 तोले चांदी के जेवर समेत साढ़े तीन लाख का भात भरा। शादी में करीब साढ़े तीन लाख रुपए की मदद की।

गुरुवार को करनाल के गांव कोयर निवासी गुलाब की बेटी काजल की इंद्री के पास स्थित शेरगढ़ से बारात आई। भाती बनकर मन्नु महंत व उनके आठ साथी भात लेकर कोयर माजरा पहुंचे। चौकी पर चढ़ाकर परिवार वालों ने उनका स्वागत किया। तब नेग के रूप में थाली में 11 हजार रुपए मन्नु ने रखे।

लड़की की ताई व अन्य रिश्तेदारों ने किन्नरों की मिलनी की, किन्नरों को भात के लड्डू भी दिए गए।  मन्नु ने काजल के लिए पांच तोले सोना व 15 तोले चांदी के गहने दिए। मन्नु महंत ने बताया कि काजल की एक मौसी कुरुक्षेत्र में रहती है। उसकी मौसी सोमवती और उसके पति जयनारायण उन्हें बहन की तरह मानते हैं। कुछ दिन पहले सोमवती ने बताया कि उसकी भांजी काजल की गुरुवार को बारात आनी है, लेकिन उसके पिता की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है।  उसकी मां लाजवंती की पिछले साल मौत हो चुकी है। तीन बहनों में बड़ी काजल की शादी की चिंता में पूरा परिवार है। जिस पर उन्होंने तय किया कि वे उसका भात भरेंगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *