सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने इनेलो-भाजपा पर लगाये आरोप, कहा दोनों करते है झूठ की राजनीति

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Bhiwani, 26 July, 2018

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने इनेलो व भाजपा पर बङा आरोप लगाया है। किरण चौधरी ने कहा कि इन दोनों पार्टियों ने चार साल तक झुठ, जुमले, लूट व नफरत की राजनीति की है। दक्षिण हरियाणा में एसवाईएल व हांसी बुटाना लिंक नहर का पानी ना आने के लिए इनेलो को खलनायक तक करार दे दिया है। किरण ने कहा कि ऐसे लोगों का बहिष्कार होना चाहिए। उन्होने कहा कि लोग चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार वोट करते हैं, लेकिन भाजपा ने अपने 154 वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया।

उन्होने कहा कि सरकार एक तरफ बेटी बचाओ-बेटी पढाओ की बात करती हैं, लेकिन एएनएम व जीएनएम की छात्राओं की चार साल से परीक्षा नहीं ली जा रही। किरण ने कहा कि इससे हतास होकर इन छात्राओं ने शिक्षा मंत्री के जन्मदिन पर कल स्टेज पर जाकर अपनी हतासा जाहिर की। किरण ने कहा कि बेटी बचाने का नारा देनी वाली सरकार के लिए ये शर्म से डूब मरने वाली बात है।

वहीं सूबे के मुखिया मनोहरलाल द्वारा प्रदेश में मैरिट पर नौकरी लगाने के दावे पर भी किरण चौधरी ने पलटवार किया। उन्होने कहा कि खुद मुख्यमंत्री कहते हैं कि उन्होंने 10 हजार कार्यक्रताओं को नौकरी दी। ऐसे में नौकरियों में मैरिट कहा रही। किरण ने कहा कि भाजपा एक झुठ को सो बार बोल कर सच करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि किसानों से किए जा रहे भावांतर योजना, एमएसपी जैसी सभी वादे झुठे हैं। वादा काला धन लाने का था और आवारा पशुओं के लिए नंदीशाला बनाने की बात अब कही जा रही है, लेकिन सरकार गांवों में जाकर देखे कि किस प्रकार काला धन (आवारा पशु) किसानों की फसलों का नाश कर रहे हैं।

वहीं लोकदल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि एसवाईएल के लिए इनेलो के जेल भरो तो रही है लेकिन दक्षिण हरियाणा के साथ पानी को लेकर हो रहे भेदभाव के लिए इनेलो ही खलनायक बनी हुई है।

किरण चौधरी ने कहा कि इनेलो ने पहले अकालियों के साथ मिलकर एसवाईएल का पानी नहीं आने दिया और फिर हांसी-बुटाना लिंक नहर रुकवाई, ताकि सिरसा को ही पानी मिलता रहे। उन्होने कहा कि इनेलो जेल भरो आंदोलन के बहाने लोगों को गुमराह कर रही है। इसलिए ऐसे लोगों का बहिष्कार होना चाहिए। किरण ने कहा कि इनेलो व भाजपा असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए चुनावों में झुठ व नफरत की राजनीति करेंगी, लेकिन लोगों को सावधान रहना चाहिए।

उन्होने हिसार की एक महिला द्वारा सीएम आवास के बाहर जहर खाने की घटना पर कोई शब्द ना होने की बात कही तो वहीं कल शिक्षा मंत्री रामबिलास द्वारा कांग्रेस के कामों को जाते-जाते कुकर्म की संज्ञा देने पर किरण चौधरी ने चुटकी ली। उन्होने कहा कि जैसे-जैसे रामबिलास शर्मा की उम्र बढ रही है। उन्होने कहा कि जो यूनिवर्सिटी के घोषणा को कुकर्म कहे ऐसे लोगों का भगवान भला करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *