Home Breaking भत्ता दिया न रोजगार, दे रहे पकौड़े तलने की सलाह, वाह रे भाजपा सरकार : किरण चौधरी

भत्ता दिया न रोजगार, दे रहे पकौड़े तलने की सलाह, वाह रे भाजपा सरकार : किरण चौधरी

0
0Shares

Darshan Kait, Yuva Haryana
Ladwa, 25 Nov, 2018

हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा दस की दस सीटें हारेगी तथा विधानसभा में दस के अंक को छू भी नहीं पाएगी। किरण चौधरी लाडवा की अनाज मंडी में युवा कांगे्रस नेता संदीप गर्ग द्वारा आयोजित परिवर्तन रैली को सम्बोधित कर रही थीं।

इस अवसर पर पूर्व गृह राज्यमंत्री सुभाष बत्तरा, रामप्रताप शर्मा, मनदीप सिंह तूर, जंगशेर बुढ्ढा, जसबीर सहगल, कृष्ण हलालपुर, मांगे राम, सुभाष पाली, पवन गर्ग, राकेश अग्रवाल सहित अनेक कांग्रेस कार्यकत्र्ता मौजूद थे। किरण चौधरी ने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है क्योंकि भाजपा की सरकार केवल झूमलों व झूठे वायदों की सरकार साबित हुई है। हरियाणा के हालात चार साल में बद बद्दतर हुए है, भाईचारा खत्म हुआ है, महिलाओं की सुरक्षा नाम की कोई चीज नहीं रही। महिलाओं को प्रधानमंत्री पांच करोड़ गैस कनेक्षन देने की बातें करते हैं जबकि धरातल पर इससे विपरीत है।

उन्होंने महिलाओं से हाथ उठवा कर अपनी बात का समर्थन करवा कर कहा कि एक सिलेंडर 16-17 सौ रूपए देने पड़ते हैं। एक बार गैस कनेक्शन ले लिया तो दुबार गैस सिलेंडर लेने के लिए खून पसीना एक करना पड़ता है। क्योंकि रसोइ गैस की कीमत एक हजार हो गई है जबकि कांग्रेस के समय में मात्र चार सौ का सिलेंडर मिलता था। उस समय इनके नेता 4 सौ का सिलेंडर मिलने पर कपड़े उतार कर प्रदर्शन करते थे।

अनाज मंडी में महिलाओं की भारी संख्या देख किरण चौधरी ने कहा कि मोदी ने काला धन वापिस लाने, 15 लाख प्रतिवर्ष खाते में जमा करवाने की जो बाते कहीं थी वह हवा हवाई निकली। महिलाओं ने जो जमा पूंजी जोड़ रखी थी नोट बंदी की आड़ में वह निकलवा ली गई। क्या यह काला धन था। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि काले धन वाले पूंजीपति लोग भाजपा की मिलीभत से देश छोड़कर फरार हो रहे हैं।

किरण चौधरी ने युवा कांग्रेस संदीप गर्ग द्वारा की गई बातों का जिक्र करते हुए कहा कि लाडवा विकास में पिछड़ा हल्का है और हरियाणा का किसान खून के आंसू रो रहा है। पैट्रोल, डीजल खाद सभी महंगे हो चुके हैं। किसानों को बहकाने के लिए भाजपा समर्थन मूल्य की दुहाई देते फिर रहे हैं जबकि समर्थन मूल्य ऊंठ के मुंह में जीरे वाली बात है।

उन्होंने कहा कि किसानों की आय 2022 में दुगुनी करने वाले भाजपा के दावे झूठे हैं असल में कर्जे के बोझ तले दबे किसान खुदकुशी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही किसान 2019 में भाजपा को आईना दिखाने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि लाडवा हल्के में ज्यादर बाहरी प्रत्याशी जीतते रहे हैं जिससे लाडवा का न तो विकास हुआ है और न ही व्यापार व उद्योग के क्षेत्र में कोई तरक्की की है। उन्होंने कहा कि उपमंडल का दर्जा तो मिला है लेकिन यह किराए के भवन में चल रहा है। यहां का सरकारी व अस्पताल व बस स्टैंड सफेद हाथी बना है। इसी तरह बाबैन का बस स्टैंड नही ंबन पाया जिसका शिलान्यास 2004 में इनेलो के समय किया गया था।

किरण चौधरी ने कहा कि हरियाणा के इस हालात के लिए वर्तमान सरकार दोषी है और प्रदेश में कानून व्यवस्था ठप हो चुकी है। अनुभवहीन सरकार के कारण महिलाएं व व्यापारी बाहर निकलने से भी डरने लगे हैं।

किरण चौधरी ने कहा कि शाहाबाद की बेटियों ने हॉकी को विश्वभर में प्रसिद्ध किया है लेकिन वर्तमान सरकार की नीतियों के कारण खिलाडिय़ों  व खेल को प्रोत्साहन नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के आते ही लाडवा में भव्य खेल स्टेडियम का निर्माण करवाएंगे। उन्होंने कहा कि बेटी पढाओ बेटी बचाओ के नारे जीरो साबित हो रहे हैं क्योंकि सरकारी स्कूल अपग्रेड ही नहीं किए जा रहे। गरीब व्यक्ति के लिए बच्चों को पढ़ाना टेढी खीर हो गया है।

उन्होंने आयुष्मान योजना पर भी निशाना साधा तथा पांच लाख बीमा करने की बात को झूमला करार दिया। उन्होंने कहा कि मार्च में यह घोषणा की गई थी लेकिन आज तक इस योजना की शुरूआत नहीं की गई। यह मुनाफाखोरों की सरकार है। चुनाव निकट आते ही झूठ का व्यापार करने लगती है। राजस्थान में पैट्रोल डीजल के दाम इसलिए कम किए गए हैं क्योंकि वहां पर चुनाव है।

किरण चौधरी ने कहा कि बेरोजगारों में दस जमा दो पास को 6 हजार तथा ग्रेजुएट को 9 हजार रूपए प्रतिमाह भत्ता देने का चुनावी वायदा करने वाली भाजपा आज युवाओं से पकौड़े तलवाने की बात कह रही है। उन्होंने जनता को आगाह किया कि वोट का मौका पांच साल में एक साल आता है यह ध्यान रखें कि अपनी वोट से किसी गल्त व्यक्ति का चयन न कर लें क्योंकि गल्त व्यक्ति लूट खसौट करके अपना घर भरने पर लगा रहता है। भाईचारा खत्म करने पर तुली भाजपा  से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि यह जातिवाद की आड़ में  हिंसा फैलाने का काम कर रही है। जिस कारण हरियाणा कईं बार जल चुका है।

उन्होंने कहा कि कईं नेताओं में गुण होते हैं जो जीत कर भी मस्त रहते हैं और हार कर भी मस्त रहते हैं उन्हें जनता से कोई लेना देना नहीं होता। किरण चौधरी ने कहा कि संदीप गर्ग मेहनत करो, चिंता न करो मेरे हाथ में अगर कलम आई तो लाडवा की हर समस्या  का हल कर दूंगी। उन्होंने कहा कि वह जिसकी अंगुली पकड़ती हैं मजबूती से पकड़ती है। उन्हें झूठ बोलना नहीं आता।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सिरसा में बना प्रदेश का पहला मल्टीस्टोरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, डिप्टी सीएम ने किया उदघाटन

Yuva Haryana, Sirsa हरियाणा के ç…