भाजपा नेता जातपात का जहर फैला कर देश का नाश करना चाहते हैं- किरण चौधरी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Bhiwani, 29 Jan, 2019

कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भाजपा नेताओं पर जातिवाद का जहर घोल कर देश को बर्बाद करने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में 10 गुणा भ्रष्टाचार बढ़ा है और भिवानी के साथ अनदेखी कर 10 साल पीछे धकेल दिया है। साथ ही उन्होने मैडिकल कॉलेज के नामकरण पर राजनीति ना करने की बात कही।

बता दें कि प्रदेश की तेज-तर्रार एवं कांग्रेस विधायक दल की नेता मंगलवार को भिवानी पहुंची और अपने आवास पर प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर भाजपा नेताओं व सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस बार उन्होंने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार व जातिवाद बढ़ाने का बड़ा आरोप भी लगाया। साथ ही भिवानी के साथ भेदभाव व मैडिकल कॉलेज का निर्माण ना करवाने के भी आरोप लगाए।

किरण चौधरी ने सबसे पहले गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा जिला के 83 करोड़ रुपये की सौगातों पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पांच सालों में प्रदेश का केवल नाश किया है। मुख्यमंत्री ने इन सौगातों में एक मैडिकल कॉलेज के शिलान्यास की सौगात दी थी, जो झूठ है। किरण ने कहा कि पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने पांच साल पहले मैडिकल कॉलेज की ना केवल स्वीकृति दिलाई थी, बल्कि 250 करोड़ रुपये मंजूर भी करवाए थे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने पहले बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण में भी भिवानी में ये मैडिकल कॉलज जल्द बनवाने की बात कही थी। लेकिन अब साढ़े चार साल बाद इसका शिलान्यास किया जा रहा है। सीएलपी लीडर ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि सीएम ने मैडिकल कॉलेज के शिलान्यास पर ना तो श्रुति चौधरी को बुलाया ना ही पत्थर पर उनका नाम लिखवाया।

किरण चौधरी ने कहा कि सरकार ने भिवानी के साथ भेदभाव किया और बेरुखी दिखाते हुए नया प्रोजेक्ट देना तो दूर पहले से स्वीकृति ठोस कचरा प्रबंधन, चौ. बंसीलाल स्पोर्टस यूनिवर्सिटी व हवाई पट्टी के विस्तार के प्रोजेक्ट को भी यहां से स्थानांत्रित कर दिया। सरकार ने अनदेखी व भेदभाव कर भिवानी को 10 साल पिछे धकेल दिया। उन्होने कहा कि भिवानी की जनता इस बेरुखी को सहन नहीं करेगी।

इसके अलावा किरण चौधरी ने भाजपा पर जातिवाद का जहर घोलने का बड़ा आरोप लगाया और कहा कि जातिवाद का इंजेक्शन लगाने में भाजपा के हर छोटा-बड़ा नेता माहिर है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता जातिवाद का जहर घोल कर देश का नाश करना चाहते हैं।  भाजपा कहने के जीरो टोलरेंस का नारा देती है, लेकिन इनके राज में महंगाई के साथ-साथ भ्रष्टाचार भी 10 गुणा बढ़ा है।

किरण ने बंसीलाल के नाम से प्रस्तावित मैडिकल कॉलेज का नामकरण सीएम मनोहरलाल द्वारा स्वतंत्रता सेनानी पंडित नेकीराम के नाम किये जाने पर राजनीति ना करने की बात कही। उन्होंने कहा कि खुद बंसीलाल ने नेकीराम के नाम से भिवानी में लायब्रोरी बनवाई है। ऐसे में उनके मैडिकल का नामकरण उनके नाम से होने पर बंसीलाल खुश ही हुए होंगे, लेकिन बेहतर होता महापुरुषों के नाम पर कोई नया प्रोजेक्ट आता।

बता दें कि कांग्रेस सरकार में तत्कालीन सांसद श्रुति चौधरी ने अपने दादा स्वर्गिय चौ. बंसीलाल के नाम से मैडिकल कॉलेज स्वीकृत करवाया था। ऐसे में गणतंत्र दिवस पर सीएम मनोहर लाल द्वारा निर्माणाधिन मैडिकल कॉलेज का नामकरण नेकीराम के नाम से कर दिया था। चर्चा थी कि इसके बाद बड़ी राजनीतिक बहस शुरु होगी, लेकिन किरण चौधरी ने इस पर राजनीति ना करने की सलाह देकर मामले को शांत कर दिया। साथ ही महापुरुषों के नाम पर नए प्रोजेक्ट ना देने पर सरकार पर सवाल भी उठा दिये।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *