साढे चार साल में मिले सिर्फ जुमले, अब जनता सिखाएगी सबक- किरण चौधरी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 12 Jan, 2019

गत चार वर्षों के दौरान हर स्तर पर विफल रही केंद्र व राज्य की भाजपा सरकारों ने अपना अस्तित्व बचाने के लिए अब पूरे देश में जात-पात व धर्म के नाम पर विभाजन का खेल खेलना शुरू कर दिया है और जनता को इन भावनात्मक मुददों पर गुमराह करना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता भाजपा को उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने देगी। ‘

ये विचार प्रदेश कांग्रेस विधायक की नेता किरण चौधरी ने आज तोशाम विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन गांवों में ग्रामीण जनसभाओं के दौरान व्यक्त किए। चौधरी ने आज गांव राजपुरा खरकड़ी, बापोड़ा, दिनोद, कोहाड़, बजीणा, ढाणी माहू, रिवासा, ढाणी रिवासा, ढाणी बीरण व बीरण में जनसभाओं को सम्बोधित किया।

उन्होंने कहा कि कांग्र्रेस पार्टी ने आजादी की लड़ाई सभी धर्मों व जातियों को साथ लेकर लड़ी थी और अंग्रेजों की जनता में फु ट डालों की नीतियों को फेल कर दिया था। अब एक बार फिर से भाजपा अंग्रेजों के दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए फुट डालो और राज करों की नीति अपनाने का काम कर रही है लेकिन देश व प्रदेश की जनता भाजपा के जुमलों व फुट डालो राज करों की कुनीति का समझ चुकी है। लोगों को चुनाव का इंतजार है ताकि अंग्रेजों के पद चिन्हों पर चलने वाली भाजपा को सबक सिखाया जा सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आजादी की लड़ाई की तरह देश में एक बार फि से सर्व जातीय, सर्व धर्म का माहौल बनाने के लिए कार्यरत है।

उन्होंंने कहा कि भाजपा द्वारा विकास के नाम पर केवल जुमलेबाजी की गई है यही कारण है कि पिछले चार वर्षों में समुचे हरियाणा में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ। यही हाल रोजगार का है। बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। पढ़े लिखे युवा सडक़ों पर हैं और उनके परिजन भूखमरी की कगार पर। मोदी सरकार का प्रतिवर्ष 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वायदा एक बड़ा जुमला साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में तोशाम क्षेत्र के सभी गांवों में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई थी लेकिन अब सरकार ने इस क्षेत्र से समुचे भिवानी जिले में नहरी पानी उपलब्ध करवाना बंद कर दिया है। कांग्रेस सरकार पुन: सत्ता में आने पर इस भेदभाव को दूर करेगी और पूरे प्रदेश में पानी का समान बंटवारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपाई केवल झूठे वायदों व झूठे जुमलों के सहारे लोगों को ठगते रहे हैं परन्तु अब उनके जुमलों का घड़ा भर गया है ऐसे में प्रदेश की जनता आगामी चुनाव में उन्हें सबक सिखाऐगी।

इनेलो व जननायक जनता दल पर बोलते हुए उन्होंंने कहा कि दोनों दलों का एक ही उदेश्य है कि एक दूसरे को नीचा कैसे दिखाए। उन्होंने कहा कि दोनों दलों के नेताओं को जनहित से कुछ नहीं लेना देना ये तो केवल अपने हितों को साधने के लिए झूठ पर झूठ बोल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *