रेवाड़ी के 100 गांवों में पहुंचेंगे आठ राज्यों के किसान, जन-जन को करेंगे जागरुक

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा
Ajay Atri, Yuva Haryana
Rewari, 30 June, 2018
रेवाड़ी में प्रदेश भर के किसानों का जमावड़ा लगेगा । एक जुलाई से लेकर 9 जुलाई तक रेवाड़ी के 100 गांवों में पैदल स्वराज यात्रा के माध्यम से किसानों को उनकी फसलों के उचित मूल्य, जल सरंक्षण के लिए जोहड़ बचाने, गांवों में खुले शराब ठेकों को हटवाने और नशा मुक्ति जैसे अनेक मुद्दों को लेकर किसानों को जागरु करेंगे।

स्वराज यात्रा का शंखनाद कल रेवाड़ी के मनेठी गांव से स्वराज अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव करेंगे। वहीं इस दौरान हजारों की संख्या में किसानों के इस यात्रा में शामिल होने की बात स्वराज अभियान कार्यकर्ताओं की तरफ से कही जा रही है। इस यात्रा में आठ राज्यों के किसान भी शामिल होंगे जो किसानों को गांव-गांव जाकर जागरुक करेंगे।
आज रेवाड़ी में पहुंचे योगेन्द्र यादव ने पिछली और मौजूदा सरकारों पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि सरकारें बदली देश बदला लेकिन देश का किसान आज भी वहीं का वहीं है । 52 दिनों के धरने के बावजूद भी रेवाड़ी के किसानों की सरसों का कुछ हिस्सा ही सरकारी खरीद पर हुआ बाक़ी तो कागजों में ही काम हुआ।
उन्होने कहा कि केवल एस वाई एल के सहारे प्रदेश की जनता को प्यासा रखना बेमानी होगा । जल संरक्षण के लिए जोहड़ों को बचाना होगा जो लगभग खत्म होने की कगार पर है। किसान महिलाओं के हितों का ख्याल रखना होगा यही स्वराज यात्रा का उद्देश्य है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *