कैथल की बेटी कोमल ने पोलैंड में हुए 13वे इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में जीता गोल्ड

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Kaithal, 18 Sep, 2018

कैथल के गांव मानस की बेटी कोमल भाल ने  में पोलैंड में हुए 13वे इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम तो रोशन किया है।

कौमल की सफलता की कहानी-

कोमल का वजन लगभग 75 किलो था और लगातार बढ़ रहा था,  उसके दादा चाहते थे कि लड़की का वजन कम हो जाए, इसके लिए उन्होंने कैथल में रहने वाले कोच  राजेंद्र सिंह से संपर्क किया और कहा कि बेटी का वजन लगातार बढ़ रहा है। मुझे इसकी चिंता है आगे जाकर इसकी शादी कैसे होगी। आप कुछ मदद कीजिए।

जिसके बाद कोच  राजेंद्र सिंह ने  देखा कि लड़की के अंदर ऊर्जा है, अगर यह ऊर्जा बॉक्सिंग में लगाए तो देश का नाम रोशन कर सकती है और उन्होंने और कोच गुरमीत सिंह ने कोमल को बॉक्सिंग सिखानी शुरू की। पहले साल से ही परिणाम आसने शुर हो गए और कोमल ने 7 मैडल स्टेट में व 3 मैडल नेशनल में जीते।

लगभग 3 साल के प्रयास के बाद कोमल पाल ने पोलैंड में हुई प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल ला कर यह सिद्ध कर दिया है कि अगर देश की बेटियां कुछ करना चाहे, तो उनको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

कैथल पहुंचने पर बॉक्सर  कोमल भाल का भव्य स्वागत किया गया और लोगों ने  अपनी शुभकामनाएं दी। कोमल भाल  के दादा कर्मवीर भाल  ने बताया कि वह हर रोज सुबह उठाकर अपनी पोती से  रेस लगवाते  हैं और उसके बाद बॉक्सिंग के मैदान में भेज देते हैं।

उन्होंने बेटा और बेटी में कभी फर्क नहीं समझा उनकी तीन पोतियां हैं, तीनों ही बॉक्सिंग खेलती हैं और वह उन लोगों को संदेश देना चाहते हैं, जो लोग बेटियों को घर में बांधकर रखते हैं व उन्हें बाहर  नहीं जाने देते, ऐसे लोगों को   बेटियों पर विश्वास रखना चाहिए।

बेटिया अपने घर का ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन करेगी कोमल भाल  ने बताया कि उनका अगला लक्ष्य एशियन गेम्स  व ओलंपिक रहेगा और वह कड़ी मेहनत करेगी  और देश का नाम रोशन करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *