बहादुरगढ़ की बेटी कोमल ने 53 वीं स्कूल स्टेट कुश्ती प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें युवा युवा चैम्पियन हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgarh, 22 Nov, 2018

बहादुरगढ़ की बेटी कोमल ने 53 वीं स्कूल स्टेट कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है। सोनीपत में हुई कुश्ती प्रतियोगिता में 59 किलो वजन में कुश्ती करते हुए कोमल ने स्वर्ण पदक हासिल किया। कुश्ती से पहले कोमल कबड्डी खेलती थी, लेकिन जब मन नहीं लगा तो कुश्ती शुरू कर दी और महज डेढ़ साल में ही स्टेट चैम्पियन बन गई है।

कोमल का कहना है कि 4 दिसम्बर को होने वाले नेशनल कुश्ती में भी वो स्वर्ण पदक ही जीतेगी। कोमल का कहना है कि स्कूल के निदेशक राकेश कोच के प्रोत्साहन पर ही वो इस मुकाम तक पहुंच पाई है। कोमल शहर के मॉर्डन स्कूल की छात्रा है। स्कूल की दो छात्राओं ने बॉक्सिंग में रजत और कांस्य पदक भी हासिल किया है।

इंटर स्कूल स्पोर्टस एंड गेम्स प्रतियोगिता में वर्शा ने कांस्य पदक और गीतू ने रजत पदक हासिल किया है। गीतू ने बताया कि उनका भाई बॉक्सर है और उसे देखकर ही उसने बॉक्सिंग को चुना। शुरूआत में हार मिली लेकिन उस हार ने उसे और मजबूत बनाया, जिसके दम पर आज वो रजत पदक जीत पाई है। वर्शा और गीतू बॉक्सर मैरिकोम को अपना आदर्श मानती हैं और उन जैसा ही बनना चाहती है।

मेडल जीतकर स्कूल लौटी तीनों पदक विजेता छात्राओं का स्कूल में जोरदार स्वागत किया गया। तीनों छात्राओं को फूल और नोटों की मालायें पहनाकर सम्मानित भी किया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *