कोथ कलां डेरे की गद्दी का आज होगा समाधान, फैसला करने पहुंच सकते हैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

Breaking कला-संस्कृति बड़ी ख़बरें हरियाणा

नारनौंद के कोथ कलां डेरे की गद्दी पर कौन आसीन होगा ? इसको लेकर आज फैसला हो सकता है. इसको लेकर काफी संख्या में पलोग पहुंचने शुरु हो गए हैं।

आज गद्दी पर कौन बैठेगा इसके फैसले को लेकर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है, वहीं बताया जा रहा है कि आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी यहां पर पहुंच सकते हैं। आज यहां पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी बतौर मुख्यतिथि शिरकत करेंगे।

इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला भी आज कोथ कला डेरे में पहुंचे और सभी से शांति की अपील की. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गद्दी को लेकर डेरे के किसी भी श्रद्धालु में विवाद नहीं होना चाहिए।

बता दें कि कोथ कलां डेरे में गद्दी को लेकर दो बाबाओं के बीच विवाद चल रहा है, और दोनों ही बाबाओं ने आज अपनी ताकत दिखाने के लिए देशभर के नेताओं और श्रद्धालुओं को यहां पर आमंत्रित किया है।

बताया जा रहा है कि आजादी के बाद कोथ कलां में नाथ संप्रदाय का यह पहला मेला है और यहां पर करीब 16 एकड़ जमीन पर वाटर प्रूफ टेंट लगाया गया है. जबकि करीब 300 टन घी से मिठाईयां भी बन रही है।

मेले पर कुल करीब तीन करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान है वहीं हैलीकॉप्टर के जरिये यहां पर आने वाले श्रद्धालुओं और संतों पर 9 क्विंटल फूलों से वर्षा की जाएगी ।

गांव में प्रशासन के आला अधिकारियों सहित पुलिस की 7 कंपनियों सहित महिला पुलिस कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है। वहीं डीसी ने दो सदस्यों की शांति कमेटी भी यहां पर बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *