अभय चौटाला अपनी कही बात साबित करें, नहीं तो हम उन्हे कोर्ट में लेकर जाएंगे- कृष्ण बेदी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 26 July, 2018
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला पर हमला बोला है। उन्होने अभय चौटाला के बयान पर प्रतिक्रिया  देते हुए कहा कि जिस बौखलाहट में वे बयान दे रहे हैं, आज उनके परिवार के सदस्य भी उन पर भरोसा नहीं करते। इनेलो अस्तित्व की आखिरी लड़ाई लड़ रही है, वर्ष 2019 के बाद इनेलो नाम की दुकान बंद हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि अभय चौटाला जिस तरह के बयान देते हैं, ये उनकी सोच को दर्शाता है। जिस व्यक्ति की सोच और विचार जिस तरह के होते हैं वे दूसरों से वैसी ही उम्मीद करता है। नशे से संबंधित अभय चौटाला द्वारा दिये गए  बयान पर उन्होंने कहा कि अभय चौटाला अपने बयान में कही हुई बात को साबित करें, नहीं तो हम उन्हें कोर्ट लेकर जाएंगे।
उन्होंने कहा कि आज अभय चौटाला का अपना अस्तित्व खत्म हो चुका है, परिवार के लोग ही आज उनको नेता नहीं मानते हैं। वे पहले अपने पारिवारिक मसलों को सुलझाएं, फिर समाज की सोंचे। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला बाहर तो ऐसे बयान देते हैं, लेकिन विधानसभा से भाग जाते हैं।
बेदी ने कहा कि एसवाईएल के लिए भी इनेलो नहर खोदने गई थी , लेकिन ढाई हजार लोग भी जमा नहीं कर पाई। पंजाब से हरियाणा में आने वाले वाहनों को रोकने की भी बात कही थी, लेकिन तब भी इतने लोग जमा नहीं कर पाए। उनके हर कार्यक्रम आज फ्लॉप हो रहे हैं। आज पार्टी के लोग ही पार्टी से विमुक्त हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने किसानों को उतना लाभ दिया है, जितना ये लोग सोच भी नहीं सकते थे। इसलिए आज वे लोग बौखलाहट में ऐसे बेहुदा बयान दे रहे हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के बयान पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा सम्माननीय नेता है, लेकिन समय की मार व्यक्ति को कहां ले आती है ये सबको पता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व आज भूपेंद्र हुड्डा को किसी भी प्रकार की ताकत देने को तैयार नहीं है, इसलिए वे आज दुविधा में हैं कि कांग्रेस में ही रहें या अलग दल बनायें । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के लिए भूपेंद्र हुड्डा जिस प्रकार के हल्के शब्दों का प्रयोग करते हैं, उसे राजनीतिक तो क्या, सामान्य लोग भी पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने उनके खोदे हुए गड्ढे भरने का काम किया है।
कांग्रेस द्वारा 100-100 गज के प्लॉट देने संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए बेदी ने कहा कि वे 2 लाख लोगों को प्लॉट देने की बात करते हैं, लेकिन आज तक हम उनके दिए हुए प्लॉट पर ही कब्जा दिलवाने में लगे हुए हैं, क्योंकि उन्होंने शमशान घाट, तालाब जैसी जगहों के आस-पास प्लॉट काटे जो अनुचित है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा लोगों को कहते हैं कि बिजली बिल भरने की आवश्यकता नहीं है, आज भी वे कहते हैं कि हम सत्ता में आते ही बिजली के बिलों को माफ कर देंगे, इसी सोच के कारण वे हरियाणा को कर्जाइ बनाकर चले गए। उन्होंने कहा कि उन्हें केवल स्टेज पर ही लोगों की चिंता होती है, वास्तविकता में नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *