राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कौंडल ड्रेन पर बनने वाले पुल का किया शिलान्यास

राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Bhagat Tewatia, Yuva Haryana

Palwal, 2 Feb, 2019

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव कैंडल में 2 करोड़ रुपये की लागत से सिचाई एवं जल संसाधन विभागके गहलब में कौंडल ड्रेन पर बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में पारदर्शिता के अधार पर युवाओं को नौकरियों में अवसर प्रदान किए गए है।

नौकरियों के लिए किसी नेता व मंत्री की सिफारिश की जरूरत नहीं है। युवाओं को योगयता के आधार पर घर बैठे ही सरकारी नौकरी प्राप्त हो रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट में किसान ही नहीं, श्रमिक-मजदूर, वेतनभोगी और व्यापारी, हर वर्ग के लिए केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के पांच सालों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत देश का नाम पूरी दुनिया में पूरी मजबूती के साथ रखा है। यही कारण है कि विदेशी धरती पर अब भारत का नाम पूरे मान व सम्मान के साथ लिया जाता है। पिछली सरकारों में मंत्री भ्रष्टाचार के मामलों में जेल जाते थे, लेकिन जब से देश प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है, भाजपा सरकार के किसी भी मंत्री व नेता पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है।

देश में भ्रष्टाचार मुक्त और ईमानदार सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी है। राज्य मंत्री ने कहा कि देश में पहली बार भाजपा की सरकार बनी। इससे पहले की सरकारों को किसानों की याद नहीं आई। किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए पानी पहुंचाने के बारे में पूर्व सरकार ने नहीं सोचा।

एक गांव से दूसरे गांव तक जाने के लिए ड्रेनो के ऊपर पुल बनाने की बात हो। इससे पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से सिचाई एवं जल संसाधन विभाग हरियाणा (यमुना जल सेवाएं, परिमंडल, फरीदाबाद) उजिना डिवेर्जन ड्रेन के किलोमीटर 7.50 (गांव खिरबी पर हम्प के निर्माण कार्य लगभग 6 करोड़ रुपये की लागत से गांव भुलवाना में उमराला ड्रेन पर, होडल गढ़ीपट्टी में लालपुर ड्रेन उमराला ड्रेन पर, लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत सेहोडल गढ़ीपट्टी में लालपुर ड्रेन पर, लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से गांव सराय में सेवली ड्रेन पर व लगभग 2 करोड़ रुपये की लागत से गांव गहलब में कौंडल ड्रेन पर करोड़ो रूपए की लागत से पुलों का निर्माण किया जा रहा है।

यह निर्माण कार्य 4 महीने में बनकर तैयार हो जाएगें। पुलों का निर्माण होने से क्षेत्र के आस पास गांवो के हज़ारों किसानों को लाभ होगा।वर्तमान सरकार में किसानों को फसलों का उचित मूल्य दिया गया है। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यो को गति प्रदान की जा रही है। पलवल में जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए 200 करोड़ रूपए की लागत से एलिवेटिड पुल का निर्माण किया जा रहा है। इस अवसर पर पूर्व विधायक रामरतन,भाजपा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, सरपंच संदीप तेवतिया,राजबीर सिंह,अतर सिंह, कल्लू पहलवान,सहित पंच सरपंच एवम गणमान्य लोग मौजूद थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *