कुलदीप बिश्नोई के आवास पर तीसरे दिन भी आयकर विभाग की कार्रावाई जारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Rudra Rajesh Kundu, Yuva Haryana

Hisar, 25 July, 2019

पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजनलाल के बेटे व वरिष्ठ कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के आवास पर इनकम टैक्स छापे का आज तीसरा दिन है। लगभग 60 घंटे से ज्यादा का वक्त बीत जाने के बाद भी जांच अधिकारी उनके हिसार सेक्टर 15 स्थित आवास पर डटे हुए हैं। पुलिस के जवान मुस्तैदी से हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

आवास के मुख्य गेट को आवाजाही के लिए लगातार तीन दिनों से बंद कर रखा गया है। किसी भी तरीके से आवाजाही को बंद करते हुए सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई ही आवास तक हो रही है, जिसमें खाने-पीने के सामान और दूध शामिल हैं। कुछ ही देर पहले मोटरसाइकिल पर सवार एक दूधवाला मकान में दूध देने पहुंचा, जिसे परिसर के अंदर तक जाने की अनुमति सुरक्षाकर्मियों द्वारा दी गई।

इसके अलावा भी सब्जियां इत्यादि की आवाजाही पर रोक नहीं है। बाहर कार्यकर्ता टकटकी लगाए हालात पर मंथन करते नजर आ रहे हैं। जब हमारे संवाददाता ने आज कार्यकर्ताओं से इस मसले पर उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो सभी ने एक सुर में जवाब दिया की पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल की पत्नी जसमा देवी जो पूर्व में विधायक भी रह चुकी हैं उनकी उम्र 85 साल के आसपास है, उन्हें भी अंदर जांच अधिकारियों ने जबरदस्ती रोक रखा है।

कार्यकर्ताओं ने दुख जताते हुए कहा कि जांच प्रक्रिया एक अलग मामला है, लेकिन एक बुजुर्ग महिला को इस तरीके से रोके रखना उनके महिला और मानवाधिकारों का हनन है। कार्यकर्ताओं ने मीडिया से भी अपील करते हुए कहा कि यह मामला महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग के संज्ञान में आना चाहिए कि एक बूढ़ी, बीमार और लाचार महिला जिन्हें वक्त- वक्त पर खाने और दवाइयों की आवश्यकता पड़ती है और साथ ही विशेष देखभाल की भी जरूरत है, उसे इस तरीके से अंदर क्यों बंद कर रखा है।

हालांकि लगातार तीसरे दिन भी जांच अधिकारी मीडिया से दूरी बनाए रखने की कोशिश करते नजर आए और उन्होंने आधिकारिक रूप से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। प्रदेश भर के लोगों का कयास था कि आज शाम तक जांच प्रक्रिया पूरी हो जाएगी लेकिन इस पर भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी और सूर्यास्त तक जांच का सिलसिला लगातार जारी रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *