द जाट समाज कल्याण परिषद हरियाणा के प्रधान समाजसेवी चौधरी बलवीर पाल दंदयान कांग्रेस में हुए शामिल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति शख्सियत हरियाणा हरियाणा विशेष

Umang Sheoran, Yuva Haryana

Panchkula, 10 May, 2019

प्रचार के अंतिम चरण में अंबाला लोकसभा सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार कुमारी शैलजा ने पंचकूला समेत आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में चुनावी जन सभाओं को संबोधित किया। मजे की बात यह है कि शैलजा की इन सभी जनसभाओं में स्थानीय लोग नदारद रहे और अपनी नाकामी छुपाने के लिए कांग्रेसी नेताओं द्वारा शैलजा की चुनावी जनसभाओं में यहां- वहां से लोगों को इकट्ठे कर जैसे-तैसे फर्जी भीड़ दिखाने की नाकाम कोशिश की गई।

पंचकूला सेक्टर 6 स्थित जाट भवन में आयोजित कुमारी शैलजा की चुनावी जनसभा पूरी तरह फ्लॉप रही। यहां ज्यादातर कुर्सियां खाली थी।

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी शैलजा ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू सहित कई पूर्व प्रधानमंत्री पर लगातार मोदी द्वारा टिप्पणी किये जाने पर कहा कि ये देश उन्हें माफ नही करेगा।

शैलजा ने कहा जिस पद पर आज आप हैं, उस पद पर रहे पूर्व के प्रधानमंत्री को आप कुछ समझते ही नही हैं। आप समझते हैं कि जैसे भारत देश उसी दिन पैदा हुआ था, जिस दिन आप प्रधानमंत्री बने। सैलजा ने कहा कि आप हमारी संस्कृति के साथ खिलवाड़ न करें।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा INS विराट को निजी प्रयोग को लेकर मोदी के आरोपों पर भी पलटवार किया और कहा कि जब पूर्व नौसेना वरिष्ठ अधिकारी ने खुद कहा है कि INS विराट पर यात्रा सरकार के काम के लिए की गई थी, तो प्रधानमंत्री जी सोचें कि वो क्या बोल रहे हैं।इतनी बौखलाहट जो उनमें आ गयी है, वो चुनाव हारते नज़र आ रहे हैं। दिन प्रतिदिन उनकी भाषा और गिरती जा रही है।

बीजेपी मंत्री अनिल विज द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किये जाने पर कुमारी शैलजा ने कहा कि इस पार्टी में विवेक नाम की कोई चीज़ है ही नहीं।

वहीं अंबाला संसदीय सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी कुमारी सैलजा को उस समय पंचकूला में बड़ी मजबूती मिली, जब द जाट समाज कल्याण परिषद हरियाणा के प्रधान समाजसेवी चौधरी बलवीर पाल दंदयान कांग्रेस में शामिल हो गये।

सेक्टर 6 जाट भवन में आयोजित जनसभा के दौरान कुमारी सैलजा ने बलवीर पाल दंदयान को कांग्रेस का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया। बलवीर पाल दंदयान ने कुमारी सैलजा को आश्वासन दिया कि वह पंचकूला से उन्हें जीताने के लिए पूरी जीजान लगा देंगे। बलवीर चौधरी ने बताया कि उनके सैंकड़ों समर्थकों ने आज कांग्रेस ज्वाइंन कर ली है और पंचकूला के हर सेक्टर एवं गांव में कुमारी सैलजा के लिए लोग जुट गये हैं।

चौधरी बलवीर दंदयान का पार्टी में शामिल होने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के मेंबर प्रताप चौधरी, पूर्व विधायक डा. सतवंत सिंह मोही, ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की सेक्रेटरी नंदिता हुड्डा, पूर्व मेयर उपेंद्र कौर आहलुवालिया, ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की कोर्डिनेटर रंजीता मेहता, हरियाणा महिला कांग्रेस की महासचिव अंजली बंसल ने स्वागत किया।

बता दें कि बलवीर दंदयान पिछले लंबे समय से सामाजिक कामों में जुटे हुये थे और उस समय चर्चा में आये थे, जब उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के साथ बेटी आगे बढ़ाओ मुहिम शुरू की थी।

उन्होंने पंचकूला में पुलिस भर्ती के लिये आई हजारों बेटियों के लिए 5 दिन तक फ्री रहना और खाने की व्यवस्था की थी।  साथ ही अपनी पौती पैदा होने पर 21 साल तक गुरुद्वारा नाडा साहिब में अखंड पाठ रखवा दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *