कर्मचारियों का सरकार के खिलाफ हल्लाबोल, 28 जून को लाखों कर्मचारी देंगे गिरफ्तारी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार हरियाणा

Yuva Haryana
Rohtak, 17 June, 2018

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर हाई कोर्ट के निर्णय से प्रभावित कर्मचारियों की नौकरी सुरक्षित करने, सभी विभागों से ठेका प्रथा खत्म करने, समान काम, समान वेतन, नौकरी की सुरक्षा प्रदान करते हुए नौकरी पक्की करने, मकान किराया सहित अन्य सभी भत्तों में बढ़ोतरी करने व पंजाब के समान वेतनमान व पैंशन देने आदि मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी निर्णायक आन्दोलन का ऐलान कर दिया है।

यह निर्णय रविवार को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष धर्मबीर फोगाट की अध्यक्षता में कर्मचारी भवन में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन किया गया, जिसमें 26 विभागों व 32 संगठनों के सैंकड़ों कार्यकर्त्ताओं ने शिरकत की और घोषित आन्दोलन का पुरजोर समर्थन किया।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा ने सम्मेलन में लिए गए आन्दोलन के निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने व हाई कोर्ट के निर्णय पर रोक लगाने की मांग को लेकर 20 से 25 जून तक सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों, नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

आन्दोलन के अगले चरण में 28 जून को जेल भरो आन्दोलन के तहत जिला मुख्यालयों पर लाखों कर्मचारी सामूहिक गिरफ्तारियां दी जाएगी। उन्होंने बताया कि आन्दोलन के अगले चरण में 1 से 7 जुलाई सभी विधायकों के आवासों पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिए जाएंगे।

आन्दोलन के अगले चरण में 10 अगस्त से 10 जुलाई तक जन सेवाओं एंव रोजगार बचाने के लिए जन अभियान चलाया जाएगा और विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन कर्मचारी विधानसभा कूच करेंगे। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा चंडीगढ़ से ही प्रदेशव्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *