हरियाणा में किसानोें के लिए राहत की खबर, डार्क जोन खत्म करने के लिए कानून बनाने की तैयारी

Breaking खेत-खलिहान चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Surinder Sardana, Elnabad

सिरसा के खारिया में आयोजित प्रगति रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने संबोधित करते हुए कहा कि सिरसा जिला में डार्क जोन की बड़ी समस्या है। इसलिए प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में डार्क जोन को खत्म करने का कानून बनाया जाएगा, इससे सिरसा जिलावासियों सहित हरियाणा के अनेक किसानों को लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की भलाई के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित कर रही है। लोगों को इन योजनाओं का लाभ उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किसानों की आय दोगुनी के सपने को साकार करने में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा बजट आया है, जोकि अब तक का सबसे बढिया बजट है। कृषि के बजट में 65 प्रतिशत नहरी पानी के लिए दिया गया है।

उन्होंने कहा कि टेल तक पानी पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि के्रडिट कार्ड की तर्ज पर अब पशुओं के भी कार्ड बनाए जाएंगे। 4 प्रतिशत ब्याज की दर से लोगों को आर्थिक मदद दी जाएगी।

सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल ने प्रगति रैली में पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया और रैली में पहुंचनी हजारों की भीड़ का धन्यवाद किया। सांसद ने कहा कि 70 साल में पहली बार सिरसा के लोगों ने कमल के फूल पर विश्वास व्यक्त करके मुझे लोकसभा में भेजा इसके लिए मैं यहां के लोगों की ऋणी रहूंगी। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा यहां के विकास के लिए की गई घोषणाओं पर धन्यवाद करते हुए कहा कि इन घोषणाओं से जिला के तकदीर व तश्वरी बदलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *