पिछड़ों को कांग्रेस के साथ जोड़ने की तैयारी, तंवर ने पदाधिकारियों को दिये आदेश

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 27 June, 2018

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उनका एकजुट हो कर प्रदेश के अन्य पिछड़ा वर्ग तथा पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में आने वाले समुदायों को संगठित करने और एक मजबूत ताकत के रूप में उभार देने में जी-जान से जुट जाने का आह्वान किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग के चेयरमैन राकेश भडाना के द्वारा प्रस्तावित जिला इकाईयों के प्रमुखों की सूची का अनुमोदन भी किया। उन्होंने नवनियुक्त जिला प्रमुखों को महीनें में कम से कम एक बार बैठक करने और जनता के बीच सक्रिय होने के लिए कहा।

आज चंडीगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग विभाग की कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि संगठन की सभी बची हुई इकाईयों को यथाशीघ्र गठित करते हुए उसके ढांचे को मुकम्मल किया जाये ताकि पूरा ढांचा एक चुस्त-दुरुस्त मशीनरी की तरह अविलम्ब अपना काम शुरू कर दे। डॉ. तंवर ने यह भी कहा कि अक्तूबर महीने के अंत तक पूरे प्रदेश में प्रत्येक स्थान पर जिला स्तरीय कॉन्फे्रन्स (सम्मेलन)आयोजित कर ली जाये। उसके बाद एक राज्य स्तरीय महारैली का आयोजन भी प्रस्तावित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि सम्मेलनों के दौरान प्रत्येक पिछड़ा वर्ग समुदाय को ज्यादा से ज्यादा मजबूती के साथ पार्टी संगठन से जोडऩे के उद्देश्य को निगाह में रखा जाये जो किसी कारण से अतीत में कांग्रेस से अलग-थलग हो गए हों।

डॉ. तंवर ने बैठक में शामिल पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि पार्टी संगठन में अन्य पिछड़ा वर्ग/पिछड़ा वर्ग समुदायों के किसी भी हिस्से को अधिकतम प्रतिनिधित्व देने के मामले में कोई लापरवाही न होगी और हर पिछड़ा वर्ग समुदाय का पूरा-पूरा सम्मान सुनिश्चित किया जायेगा। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं को पूरे दिल-दिमाग के साथ सांगठनिक कार्य में जुट जाने का आग्रह किया और साफ-साफ कहा कि चुनावों में टिकटों के बंटवारे के समय हर कर्मठ और स्थानीय रूप से लोकप्रिय कार्यकत्र्ता को समुपयुक्त महत्व दिया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने चेताया कि कई राज्यों जैसे राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ लोक सभा के चुनाव भी साथ ही हो सकते हैं जिससे गर्मी पकड़ते राजनीतिक वातावरण में आवश्यक है कि कांग्रेस के कार्यकत्र्ता ‘कांग्रेस घर-घर’ कार्यक्रम को शहर और देहात में अवाम के भीतर दूर-दूर तक ले जाने में देर न लगायें ताकि जनता मौजूदा भाजपा सरकार के कुशासन और काले कारनामों के बारे में जागरूक हो सके और इनसे निज़ात की एक सशक्त शक्ल में कांग्रेस रूपी विकल्प के बारे में भी। श्री राहुल गांधी के ऊर्जस्वी नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में भी जन-जन को अवगत कराया जाये।

बैठक में अन्य पिछड़ा वर्ग के चेयरमैन राकेश भड़ाना कोऑरडीनेटर श्री संजय परमार सैनी और कार्यकारिणी के सदस्यों तथा जिला चेयरमैनों ने अन्य पिछड़ा वर्ग के काम को सुचारू बनाने के लिए अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष तरूण भंडारी, प्रवक्ता कुलदीप सोनी, पूर्व आईएएस अधिकारी प्रदीप कासनी और हरियाणा महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा कमलेश पांचाल ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *