रोहतक पीजीआई पहुंची लोक लेखा समिति की टीम, मरीजों ने अव्यवस्थाओं का रोया दुखड़ा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Deepak Khokhar, Yuva Haryana
Rohtak, 28 July, 2018
हरियाणा विधानसभा की लोक लेखा समिति ने आज रोहतक पीजीआई का दौरा किया और कैग द्वारा उठाई गई आपत्तियों की जांच की। समिति ने इस दौरान मैडीकल की सुविधाओं को भी जांचा और मरीजों की समस्याएं भी जानी। इस दौरान कई जगह कमेटी के सामने मरीजों ने अपनी दिक्कतें भी बताई।
 
पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर, मदर एंड चाइल्ड केयर, बर्न एंड प्लास्टिक, आपातकालीन विभाग समेत कई जगहों पर जाकर टीम ने निरीक्षण किया। विधायक ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में आई इस कमेटी में विधायक परविन्द्र ढुल, जयतीर्थ दहिया और पवन सैनी भी शामिल रहे। कमेटी के सामने पीजीआई प्रबंधन ने लेखा-जोखा रखा। जिस पर कमेटी ने कुछ बिन्दुओं पर सहमति जताई तो कुछ पर आपत्ति भी जाहिर की। कमेटी के निरीक्षण के दौरान कई मरीजों ने पीजीआई की व्यवस्था को लेकर सवाल भी उठाए।
 
निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कमेटी के सदस्यों में भी विरोधाभास नजर आया। कमेटी के चेयरमैन ज्ञानचंद गुप्ता ने पीजीआई की कार्यप्रणाली पर संतोष जताया तो विधायक परविन्द्र ढुल ने कई व्यवस्थाओं पर सवालियां निशान लगाए। इस दौरान पूरा पीजीआई प्रबंधन अव्यवस्थाओं पर पर्दा डालने की कोशिश करता नजर आया तो मैडीकल के सुपरिटेंडेंट और निदेशक डा. नित्यानंद ने तो हद कर दी और एड्स पीडि़त दंपत्ति की मौत मामले में भी अपने संस्थान के प्रयासों की सराहना कर डाली और कहा कि हमने ऐसा काम किया, जो कोई नहीं कर सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *