हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस को मिले 300 से ज्यादा आवेदन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana,

Chandigarh, 15 March,2019

प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी से टिकट की चाह रखने वालों की संख्या 300 के पार हो गई है। औसतन हर सीट पर 30 कांग्रेसियों ने आवेदन किया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद हरियाणा कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया तेज कर दी है।

फरीदाबाद लोकसभा सीट से सबसे ज्यादा 70 आवेदन आए हैं। अकबर रोड, नई दिल्ली में टिकट मांगने वालों के इंटरव्यू चल रहें हैं। यह प्रक्रिया करीब 31 मार्च तक जारी रह सकती है।

कहां से कितने आवेदन आए ?

शहर                         आवेदन

फरीदाबाद                  70

अम्बाला                        40

सोनीपत                        50

करनाल                        25

हिसार                         35

सिरसा                         25

गुड़गांव                       25

कुरुक्षेत्र                      12

भिवानी-महेंद्रगढ़        15

रोहतक                     05

सभी आवेदकों को नई दिल्ली अकबर रोड बुलाया जा रहा है।  राज्य प्रभारी गुलाम नबी आजाद आवेदकों के इंटरव्यू ले रहे हैं। टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताने वाले आवेदकों ने आवेदन प्रदेशाध्यक्ष के अलावा तीन जगह और भेजे हैं। 31 मार्च तक सभी आवेदनों की छंटनी होने की संभावना है।

भाजपा की तरह कांग्रेस भी हर लोकसभा सीट पर हरियाणा में प्रत्याशियों के लिए पैनल बनाएगी। एक पैनल में कितने व्यक्ति शामिल होंगे, फिलहाल यह तय नहीं किया गया है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने बताया कि 31 मार्च से पहले केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें कई महत्वपूर्ण फैसले किए जाने की संभावना है। सभी तरह की प्रक्रिया के बाद नई दिल्ली से ही कांग्रेस के टिकट तय किए जाएंगे। बता दें पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस को एक सीट मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *