हरियाणा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी, 21 अक्टूबर को होगा प्रत्याशियों का ऐलान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram,Yuva Haryana
Chandigarh, 14 Sept, 2018

राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी ने हरियाणा के सभी हल्कों में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। आज चंडीगढ में राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व आई.जी. रणबीर सिंह शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान हालातों में राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी ही हरियाणा प्रदेश के लोगों के सामने राजनीतिक विकल्प है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी द्वारा हरियाणा के सभी विधानसभा हलकों व जिलों संगठन खड़ा किया जा चुका है और आगामी चुनाव को देखते हुए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शर्मा ने बताया कि हरियाणा में राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने विभिन्न हलकों में आम जनता को अपना प्रतिनिधि चुनने का अधिकार दिया है। जिसके चलते लोगों ने खुद अपना प्रतिनिधि चुनना शुरू कर दिया है।

राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी न केवल हरियाणा के सभी हलकों में चुनाव लड़ेगी बल्कि चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियों से शपथ पत्र भी लिया जाएगा। जिसके तहत अगर वह जनता की भावनाओं पर खरे नहीं उतरेंगे तो जनता को उन्हें कॉल बैक का अधिकार होगा। रणबीर सिंह शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा में मुद्दों के साथ-साथ व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि सदन के भीतर व बाहर इनेलो व कांग्रेस नेताओं का आचरण सार्वजनिक हो चुका है। हरियाणा के लोगों ने चार साल पहले जिस विश्वास के साथ भारतीय जनता पार्टी को सत्ता सौंपी थी भाजपा के नेता उस विश्वास पर खरे नहीं उतरे। पिछले चार साल के दौरान भाजपा ने अपने स्वार्थों की पूर्ति के लिए हरियाणा में जातिवाद का जहर घोलते हुए जाट व गैर जाट के बीच की खाई को चौड़ा करने का काम किया है।

रणबीर सिंह शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज भी कई तरह गलफहमी का शिकार हैं। अगर इन नेताओं में दम है तो यह निकट भविष्य में होने वाला मेयर का चुनाव लडक़र दिखाएं। विधायक तो दूर मेयर के चुनाव में भी हुड्डा व खट्टर की हार तय है। उन्होंने कहा कि दस साल तक हरियाणा की जनता को लूटने वाले हुड्डा व चौटाला ने कभी भी अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की कद्र नहीं की। आज इनेलो, भाजपा व कांग्रेस में संघर्षशील कार्यकर्ता खुड्डे लाइन लगे हुए हैं।

शर्मा ने कहा कि आगामी 21 अक्तूबर को जींद में व्यवस्था परिवर्तन जनसभा का आयोजन किया जाएगा। इस सभा में जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधियों को प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *