एससी/एसटी एक्ट के विरोध में उतरी लोकदल, इस एक्ट को खत्म करने की मांग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

Yuva Haryana News

लोकदल पार्टी के सैंकडों कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप हुड्डा के नेतृत्व में एससी/एसटी एक्ट को खत्म करने के लिए जोरदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर प्रदीप हुड्डा ने कहा कि एससी/एसटी एक्ट देश को बांटने वाला साबित हो रहा है। लोकतंत्र में सभी को बराबरी का हक है और एससी/एसटी एक्ट समाज को बांटने का काम कर रहा है।

एससी/एसटी एक्ट की आड में समाज के दूसरे वर्गों को परेशान किया जाता है तथा उन्हें ब्लैकमेल किया जाता है। सुप्रीम कोर्ट ने इन्हीं बातों को देखते हुए इस एक्ट से तुरन्त गिरफ्तारी का कानून समाप्त कर दिया था। लेकिन सत्ता की भूखी भाजपा पार्टी ने सब बातों का पता होने के बावजूद समाज को बांटने के लिए इसे दोबारा अध्यादेश के रूप में पेश कर चुकी है। जिससे दूसरे समाजों के लोगों में गहरा रोष है।

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा ने एससी/एसटी एक्ट को समाप्त कर देश में समानता बढ़ाने का काम नहीं किया तो लोकदल के कार्यकर्ता गांव -गांव जाकर इसके विरोध में जोरदार अभियान चलायेंगे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि चेडिय़ा, ब्लॉक सचिव लोकराम श्योराण, धर्मपाल घनघस, अंकित पूनिया, राजेश श्योराण, राम सिंह नेहरा आदि सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *