शुद्ध पेयजल के लिए आगे आए सांसद दुष्यंत चौटाला, 20 पंचायतों को सौंपे पानी के टैंकर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Chandigarh, 13 Sept, 2018

बवानी खेड़ा हलके के गांवों में पीने के पानी की समस्या को देखते हुए इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला ने 20 गांवों में पानी के टैंकर उपलब्ध करवाए हैं। सांसद निधि कोष से ग्राम पंचायतों को उपलब्ध करवाए गए इन टैंकरों को सांसद ने लघु सचिवालय के सामने हरी झंडी दिखा कर रवाना किए। जिन गांवों में पानी के टैंकर दिए गए हैं उनमें गांव सिप्पर, सुई, जाटू लुहारी, मण्ढ़ाना, घुसकानी, औरंगनगर आदि हैं। खरक गांव की चारों पंचायतों को भी एक-एक वाटर टैंकर दिया गया।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हिसार संसदीय क्षेत्र के गांव बवानी खेड़ा के कई गांवों में पीने के पानी की समस्या बनी हुई है और गांव वासियों से इस समस्या से उन्हें अवगत करवाया था। उन्होंने कहा कि सरकार का दायित्व है कि पीने के पानी जैसी मूलभूत सुविधा जनता को उपलब्ध करवाए परन्तु सरकार शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने में विफल रही है। जिन लोगों तक घरों तक पानी पहुंच रहा है, वह भी शुद्ध नहीं है।

इनेलो सांसद ने इस समस्या के समाधान के लिए सांसद निधि कोष से पानी के टैंकर उपलब्ध करवाए का निर्णय लिया है। उन्होंने हिसार लोकसभा क्षेत्र के अन्य गांवों में भी पीने के पानी के लिए 100 से अधिक पानी के टैंकर उपलब्ध करवा चुके हैं। युवा सांसद ने कहा कि अन्य सांसदों को भी अपने सांसद निधि कोष से लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए आगे आना चाहिए ताकि जो लोग पानी जैसी मूलभूत समस्या से दो-चार हो रहे हैं, उन्हें पीने का पानी तो मिल सके।

ज्ञात हो कि इससे पहले दुष्यंत चौटाला पानी के टैंकरों के साथ.साथ आम जन मानस को मच्छरों से बचने के लिए युद्ध स्तर पर फोगिंग मशीन भी दे चुके हैं। दुष्यंत चौटाला ने अपने सांसद निधि कोष का लगभग पैसा जनक ल्याण के लिए लगाने का अनोखा रिकार्ड भी बनाया है। आम जनता को मूलभूत सुविधाओं की योजनाएं लागू करने के लिए दुष्यंत चौटाला की पहचान देश के अंदर बनी हुई है।

दुष्यंत चौटाला जमीनी स्तर पर योजनाओं को अमलीजामा पहनाते हैं और उन्हें पूरा करके ही दम लेते हैं। पानी की समस्या को प्राथमिकता देकर दुष्यंत चौटाला ने अब देश के अन्य सांसदों के आगे भी एक चुनौती पेश की है। दुष्यंत चौटाला ने पूर्व सीपीएस एवं कांग्रेसी नेता रामकिशन फौजी के गांव सिप्पर में पेयजल समस्या को दूर करने के लिए टैंकर देने का काम किया है वहीं मौजूदा सरकार के भाजपा विधायक बिशम्बर के गांव में चार पानी के टैंकर देकर अनूठा उदाहरण पेश किया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *