प्रदेश में लुटेरी दुल्हनों का आतंक, एक के बाद तलाश किया जा रहा है शिकार, 25 से अधिक लोग हैं गिरोह में शामिल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Mahendergarh, 3 August, 2018

प्रदेश में लुटेरी दुल्हनों के कई मामले सामने आने लगे हैं। यह पहले तो उस शिकार को ढूंढती हैं, जिनकी शादी नहीं हो रही होती और फिर उनके साथ शादी रचा कर कुछ दिनो में पैसा और जेवर लेकर फरार हो जाती हैं। फिर अपने अगले शिकार की तलाश करती हैं और यह खेल इसी तरह से जारी रहता है।

महेंद्रगढ़ के एक गांव में भी कुछ इसी तरह की वारदात सामने आई है, जहां एक लुटेरी दुल्हन ने एक व्यक्ति को तो लूट लिया था और दूसरे को लुटने की फिराक में थी। दोनों युवकों की आपस में जान पहचान होने के कारण यह राज खुल गया था और उन्होंने तुरंत ही पुलिस में इस बात की सूचना दी।

बताया जा रहा है कि सुरेंद्र नामक एक शख्स की 9 जुलाई को गांव सरलदूलगढ़ की जैसमिन उर्फ ज्योति से शादी हुई थी। दुल्हन के परिजनों ने शादी के खर्चे के नाम पर 2 लाख रुपये लिए थे। दुल्हन ज्योति शादी के 10 दिन तक सुरेंद्र के साथ करीब 10 दिन तक रही थी और उसके बाद वह सभी गहने और सोना लेकर फरार हो गई थी।

जिसके बाद सुरेंद्र को पता चला कि ज्योति की लोहारू के पास किसी गांव में संदीप नामक शख्स से शादी हो रही है, जिसे वह जानता था। आपस में जान पहचान होने के कारण दोनों में बात चीत हुई और ज्योति का राज खुल गया। संदीप और सुरेंद्र ने तुरंत ही पुलिस थाने जाकर ज्योति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। संदीप ने भी बताया कि उन्होंने रोका होने पर ज्योति को 30 हजार रुपये व सोने की चेन और अंगूठी दी थी।

पुलिस ने मामले की जांच की तो सामने आया कि इन पूरी वारदातों में ज्योति ही अकेली नहीं हैं, बल्कि 25 से अधिक लोग इस गिरोह में शामिल हैं, जो जबरन ज्योति से यह काम करवा रहे हैं। गीना देवी और सत्यदेवी नामक महिलाएं रिश्ता फिक्स करवाती हैं। ज्योति का एक 5 साल का बेटा है, जो आरोपियों ने अपने कब्जे में ले रखा है और उसे जान से मारने की धमकी देकर ज्योति से जबरन यह काम करवाया जा रहा है।

मामले में सामने आया है कि अब तक ज्योति की करीब 10 बार इन लोगों ने शादी करवा दी है और लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए उसे विवश किया जाता है। फिलहाल पुलिस इस पूरे गिरोह का पता लगा रही है और लोगों को भी सावधानी बरतने की हिदायत दी जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *