घरेलू गैस सिलेंडर हुआ महंगा, रसोई का बिगड़ेगा बजट

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Basant Kumar, Yuva Haryana

Chandigarh, 01 July, 2018

घरेलू गैस उपभोक्ताओं को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। इस बार सब्सिडी वाला सिलेंडर 2 रुपये 71 पैसे जबकि गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर 55 रुपये 50 पैसे महंगा हो गया है। सरकार ने यह कड़ा फैसला अंतराराष्ट्रीय बाजार में रुपये की  कीमत की गिरावट और एलपीजी के मूल्यों में बढ़त के चलते लिया है।

एलपीजी गैस के इस प्रकार से अचानक रेट बढ़ने के बाद लोगों में गुस्से का माहौल है। इससे पहले जहां लगातार तेल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी हुई है वहीं अब रसोई का बजट भी गैस सिलेंडरों की कीमत बढोत्तरी के बाद बिगड़ने वाला है।

दिल्ली में 14.2 किलो वाला गैस सिलेंडर अब 492.26 रुपये में मिलेगा लेकिन इसके लिए उपभोक्ताओं को 754 रुपये का भुगतान करना होगा।

गैस के दामों में बढोत्तरी के बाद एक बार फिर आम लोगों में गुस्सा है। वहीं महिलाओं ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया है। स्थानीय महिलाओं के मुताबिक इस प्रकार से लगातार महंगाई बढने से उनके खर्चे भी नहीं चल रहे हैं।

उधर बीजेपी सरकार के अच्छे दिनों के वादे पर भी जनता अब सवाल उठा रहा है। लोगों का कहना है कि महंगाई को कम करने का सपना देखकर उन्होने बीजेपी सरकार को चुना था लेकिन बीजेपी सरकार में भी महंगाई कम होने की बजाय ज्यादा बढ़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *