विधानसभा चुनाव के चलते हरियाणा में 27- 28 जुलाई को विशेष अभियान का आयोजन, बनवा सकेंगे अपना वोट

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Chandigarh, 26 July, 2019

हरियाणा में 27 व 28 जुलाई को वोट बनवाने को लेकर एक विशेष अभियान का आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान के दौरान 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु को प्राप्त पात्र व्यक्ति या किसी कारण वश पहले भी अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं करवा पाए हैं, वे सभी इस अभियान के दौरान अपना नाम पंजीकृत करवा सकते हैं।

इस अभियान के दौरान दोनों दिन सभी बी.एल.ओ. अपने-अपने मतदान केन्द्र पर नए मतदाताओ के लिए फॉर्म भरवाने के लिए उपस्थ्ति रहेगें। इसके अलावा, पुराने मतदाता भी अपना नाम सूची में चैक कर सकते हैं।

पात्र व्यक्तियों को अपना नाम सूची में शामिल करवाने हेतु फार्म 6, अप्रवासी भारतीयों द्वारा फार्म  6लए, शुद्वियों हेतु फार्म 8, उसी निर्वाचन क्षेत्र में अन्य जगह नाम दर्जलकरवाने हेतु फार्म 8ए व अपात्र के नाम कटवाने हेतु फार्म नं 7 भरना होगा। आयोग के निर्देशानुसार एकीकृत ड्राफ्ट फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का 15 जुलाई 2019 को प्रकाशन कर दिया गया है व अंतिम प्रकाशन 19 अगस्त 2019 को किया जाना है।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार के लिए राज्य के सभी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को विशेष द्वितीय पुनरीक्षण अभियान के तहत संशोधित किया जाना है।
हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने राज्य के सभी पात्र नागरिकों से अपील की है कि वे अपने नजदीक मतदान केन्द्र के सम्बन्धित बी.एल.ओ., निर्वाचक पंजीयन अधिकारी/ सहायक पंजीयन अधिकारी के पासजाकर मतदाता सूची का निरीक्षण करके यह सुनिश्चित कर लें कि उनके नाम सूची में शामिल है और सभी विवरण सही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *