लिंग जांच करता एक शख्स गिरफ्तार, मोबाइल एप्प के जरिये करता था लिंग जांच

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Bahadurgarh, 03 August, 2018

लिंग जांच के मामले में मोबाईल एप के जरिए लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाले एक युवक को झज्जर व भिवानी जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर गिरफ्तार किया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपी युवक के कब्जे से लिंग जांच के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाईल व जैली की वह टयूब भी बरामद की है जोकि लिंग जांच के दौरान लगाई जाती है। इस पूरे मामले के तार चरखी दादरी की एक महिला चिकित्सक से जुड़े हुए बताए जाते है।

जानकारी अनुसार जिला भिवानी के स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को सूचना मिली थी कि चरखी दादरी शहर में एक महिला चिकित्सक लिंग जांच करती है। इसी सूचना पर उक्त टीम चरखी दादरी पहुंची और सम्बंधित महिला के पास एक फर्जी ग्राहक भेजकर सम्पर्क किया। महिला ने इस फर्जी ग्राहक को झज्जर जिले के कस्बा छुछकवास जाने की सलाह देते हुए एक मोबाईल नम्बर भी दिया कि वह छुछकवास बस स्टैंड पर पहुंचकर इस नम्बर पर सम्पर्क कर लेना।

वहीं पर लिंग की जांच करने वाला उससे सम्पर्क कर लेगा। पूरा मामला समझते विभाग की टीम को देर न लगी और उसने झज्जर जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम को इस बारे में सूचना देकर मौके पर पहुंचने की बात कही। सूचना मिलते ही झज्जर के स्वास्थ्य विभाग की टीम भी हरकत में आई और सीएमओ डा.आरएस पूनिया,डिप्टी सीएमओ डा.राकेश व डा.मनमोहन अपनी टीम के साथ छुछकवास पहुंचे।

यहां पहुुंचते ही भिवानी व झज्जर जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बनाई गई फर्जी महिला ग्राहक से बताए गए फोन नम्बर पर सम्पर्क कराया। थोड़ी ही देर में एक युवक वहां बाईक पर पहुंचा और फर्जी ग्राहक को अपनी बाईक पर बैठाकर कस्बा छुछकवास में ही एक खंडरनुमा मकान में ले गया। यहां इस युवक ने मोबाईल एप के जरिए स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा भेजे गए फर्जी ग्राहकर के गर्भ की जांच शुरू की।

इशारा मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को काबू किया। टीम ने मौके से वह मोबाईल भी बरामद किया जिसमें डाऊनलोड़ किए गए एप के जरिए लिंग जांच की बात कही गई थी। टीम को मौके से एक जैली की टयूब भी बरामद हुई है।

आरोपी युवक की पहचान पवन पुत्र सरजीत निवासी छुछकवास बताया जाता है। विभाग की टीम ने इसके लिए खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *