छेड़छाड़ और Sc/St एक्ट का मुकदमा दर्ज होने से आहत होकर युवक ने कर ली आत्महत्या

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Ajay Mehta, Yuva Haryana

Fatehabad, 3 Dec, 2018

फतेहाबाद से एक मामला सामने आया है, जहां अपने खिलाफ छेड़छाड़ और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज होने से एक युवक इतना आहत हुआ कि उसने खुदकुशी कर ली।

मामला फतेहाबाद के गावं धारनियां का है, जहां कुछ दिन पहले एक महिला ने गांव के एक युवक पर छेड़छाड़ और जातिसूचक शब्द कहने पर उसके विरूद्ध मामला दर्ज करवाया था। मरने से पहले युवक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें उसने गांव के ही एक दंपंति सहित दो अन्य व्यक्तियों पर उस पर झूठे केस बनाकर फंसवाने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर मृतक के पिता के बयानों के आधार पर चारों आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि गांव धारनियां के एक युवक राजेश के विरूद्ध गांव के ही एक महिला ने मामला दर्ज करवाया था, मामला दर्ज होने के बाद वह परेशान चल रहा था, इसी परेशानी के चलते उसने करीब 10 दिन पूर्व जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में फतेहाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

कई दिन चले उपचार के बाद भी वह बच नहीं पाया और उसने दम तोड़ दिया। मरने से पहलो राजेश ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार गांव के एक दंपंति और दो अन्य व्यक्तियों को ठहराया।

उसने सुसाइड नोट में बताया कि उक्त लोग उसे बार-बार झूठे केस में फंसने की धमकी दे रहे थे। इन्हीं कारणों के चलते उसने यह कदम उठाया। वहीं मृतक के भाई ने बताया कि उस पर बनाए गए मुकद्दमें से वह बुरी तरह से मानसिक दबाव में आ गया था और उसने यह कदम उठा लिया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *