17 अगस्त से शुरु हो सकता है हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Chandigarh, 11 July, 2018

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र इस बार 17 अगस्त से शुरु हो सकता है और 22 अगस्त तक चलने के आसार हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में बीजेपी विधायक दल की बैठक में मानसून सत्र को लेकर फैसला लिया गया ।

विधानसभा का मानसून सत्र 17 अगस्त को शुरु होने की संभावना है।  जिसके बाद 18 को शनिवार और 19 को रविवार की छुट्टी रहेगी। जिसके बाद 20 अगस्त को सोमवार को दोपहर दो बजे के बाद सदन की कार्यवाही शुरु हो सकती है।

विधानसभा के मानसून सत्र में इस बार हुड्डा सरकार की रेगुलराइजेशन पॉलिसी के हाइकोर्ट से रद्द होने के बाद करीब 4600 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

हरियाणा सरकार की तरफ से इन कर्मचारियों की नौकरियों को बचाने के लिए रास्ता निकालने के लिए जहां तीन सदस्यीय कमेटी की गठन किया हुआ है, वहीं जरुरत पड़ने पर वित्तमंत्री ने अध्यादेश लाने के भी संकेत दिये थे।

विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर सूत्रों के मुताबिक अब विधायक दल की बैठक के फैसले को विधानसभा सचिवालय को जानकारी दी जाएगी ताकि राज्यपाल से मंजूरी लेकर समय पर सत्र शुरु करवाया जा सके।

मानसून सत्र में कर्मचारियों के अलावा किसानों के मुद्दों को लेकर भी चर्चा हो सकती है, इसके अलावा विपक्ष की तरफ से कानून व्यवस्था, बिजली-पानी और एसवाईएल के मुद्दे पर चर्चा करवाने की मांग के भी आसार नजर आ रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *