मनु भाकर ने जीता चौथा गोल्ड, चीन की टीम डिस्क्वालिफाई होने के कारण गोल्ड में बदला सिल्वर मेडल

Breaking खेल देश युवा हरियाणा

Pradeep Dankhar, Yuva Haryana

Jhajjar (28 March 2018)

झज्जर की बेटी मनु भाकर जूनियर वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में लगातार इतिहास रचती जा रही है। मनु ने एक और स्वर्ण पदक देश की झोली में डाल दिया है। इस प्रतियोगिता में मनु अब तक चार गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी है। अब तो मनु के रजत पदक भी स्वर्ण में तब्दील होने लगे हैं। दरअसल बुधवार की सुबह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में चल रही जूनियर वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में मनु ने अपने साथी खिलाड़ियों मुस्कान और दिव्यांशी राणा के साथ मिलकर प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दी थी।

इस मुकाबले में उन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। लेकिन पहले स्थान पर रही चीन की टीम डिसक्वालीफाई होने के कारण उनका रजत पदक भी स्वर्ण पदक में बदल गया। वहीं इसी मुकाबले में तीसरे स्थान पर रही थाईलैंड की टीम दूसरे स्थान पर आ गई। आपको बता दें कि मनु भाकर ने यह स्वर्ण पदक 25 मीटर एयर पिस्टल के टीम इवेंट में हासिल किया है। इससे पहले भी मनु इसी प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण पदक और भी हासिल कर चुकी है।

मनु ने इससे पहले 10 मीटर सिंगल, 25 मीटर सिंगल और 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल किए थे। सिडनी में चल रही जूनियर शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में ही मनु भाकर ने चार स्वर्ण पदक हासिल कर नया इतिहास रच दिया है। बता दें कि मनु ने 1 महीने में ही 6 स्वर्ण पदक हासिल कर लिए हैं। इससे पहले मनु ने मेक्सिको के रिजवी सिटी में चलें शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी दो स्वर्ण पदक हासिल किए थे।

मनु महज 16 साल की है और झज्जर के गांव गोरिया की रहने वाली है। मनु की इस उपलब्धि पर उसके पिता रामकिशन भाकर बेहद खुश है और उन्हें अपनी बेटी पर नाज है।  मनु का अगला लक्ष्य अब कॉमनवेल्थ गेम्स होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *