मनु भाकर ने फिर झटका एक और पदक, इस बार रजत पर लगाया निशाना

Breaking खेल चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Jhajjar, 28 June, 2018

झज्जर की बेटी मनु भाकर ने एक बार फिर जर्मनी में देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। मनु भाकर ने आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप चैंपियनशिप में आज भी एक रजत पदक हासिल किया है। मनु ने शूटर अनमोल जैन के साथ मिलकर 10 मीटर मिक्सड एयर पिस्टल इवेंट में रजत पदक हासिल किया है।

मनु ने कल 10 मीटर सिंगल एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था। अब इस प्रतियोगिता में मनु भाकर के पदकों की संख्या दो हो गई है। स्वर्ण पदक की दौड में मनु भाकर ने 242.5 अंक जुटाए, जबकि चीन की खिलाड़ी ने 236.9 अंक ही जुटा पाई। इस जीत के बाद मनु भाकर ने अपने ही बनाए हुए रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। इससे पहले जूनियर में मनु भाकर ने 237.5 का रिकॉर्ड बनाया था।

मनु की इस उपलिब्ध पर पूरा गांव व जिला पूरी तरह से गदगद है। हम आपको बता दें कि मनु झज्जर के गौरिया गांव की रहने वाली हैं। मनू का जन्म 18 फरवरी 2002 में हुआ था। मनू ने चौथी कक्षा से ही बाक्सिंग से अपने कैरियर की शुरूआत की थी। उसके बाद मनू की रूचि स्केटिंग में बनी, इसके बाद मनू ने फिर से मुक्केबाजी में हाथ आजमाए, लेकिन भागय को कुछ और ही मंजूर था। मनू ने 23 अप्रेल 2016 से शुटिंग की प्रेक्टिस शुरू की। जिसके बाद से ही मनू आगे बढती चली गई।

मनु ने कॉमनवेल्थ खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल में अपने से ज्यादा सीनियर हिना सिद्धु को हराते हुये स्वर्ण पदक हासिल किया था। इससे पहले आस्ट्रेलियां में हुये जूनियर वर्ल्ड कप षूटिंग में मनु ने तीन गोल्ड और एक रजत पदक हासिल किया था। उसके बाद मैक्सिको में हुई आईएसएसएफ षूटिंग वर्ल्ड कप में भी मनु ने दो स्वर्ण पदक हासिल किये थे। साल 2017 में मनु ने नेषनल गेम्स में 9 गोल्ड सहित कुल 15 पदक हासिल किये थे। वहीं इस साल मनु ने कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं अब एक बार फिर से  मनु ने देश का नाम विदेशी धरती पर चमकाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *