दुनिया में अपना लोहा मनवाने वाली मनु को मिला सरकार से बेरुखी का ‘तोहफा’

Breaking खेल राजनीति हरियाणा

नैशनल शूटिंग चैंपियनशिप में 9 गोल्ड जीतकर सनसनी फैलाने वाली झज्जर की 16 साल की मनु भाकर की इस उपलब्धि पर उसके माता-पिता को पूरा गांव बधाई दे रहा है। यह नहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी झज्जर की बेटी मनु भाकर के मुरीद हो गए है।

देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, एक्टर सुनील शेट्टी, जावेद जाफरी, प्रदेश के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सहित, पदम श्री अवॉर्डी डा.सुनील डबास सहित सैंकड़ों नामी हस्तियों ने इस उपलब्धि के लिए मनु को बधाई है। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि जिले के किसी भी अधिकारी,मंत्री या विधायक का बधाई के लिए कोई संदेश उनके पास तक नहीं आया।

मनु के पिता का कहना है कि सरकार एक ओर बेटियों को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं चला रही है, वहीं उनकी बेटी को शस्त्र लाइसेंस के लिए भी खूब दौड़ाया गया। खेल महाकुंभ की उपलब्धि का इनाम भी प्रसाशन ने मनु को नहीं दिया।

बादली हलके के विधायक भी मनो सरकार में पावरफुल मंत्री हैं, लेकिन उन्हीं के जिले की बेटी की इस तरह अनदेखी की जा रही है। वहीं, खेल महाकुंभ में मनु ने खिताब जीता था, लेकिन जब इनाम के लिए पूछा तो अधिकारियों ने कहा कि लिस्ट ही गायब हो गई है। बता दें कि मनु ने मेक्सिको में चल रहे ISSF वर्ल्ड कप में दो गोल्ड जीते हैं। इसी के साथ उन्होंने खुद को भारतीय शूटिंग की प्रिंसेस के तौर पर स्थापित कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *