दूल्हे-दुल्हन ने अस्पताल में लिये फेरे, व्हील चेयर पर बैठकर आई दुल्हन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Hisar, 28 March, 2019

हिसार के एक निजी अस्पताल में शादी का अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला। यहां पर एक दूल्हे ने अस्पताल में ही शादी कर ली। दुल्हन को भी व्हील चेयर पर बैठाकर फेरे लिये गए और अग्नि की जगह सिर्फ दीपक जलाया गया।

दरअसल दुल्हा और दुल्हन दोनों ही पुलिस में कार्यरत हैं और शादी से पहले तैयारियों में जुटे हुए थे। लेकिन शादी से ठीक पहले दुल्हन का एक्सीडेंट हो गया और जब अस्पताल में दाखिल करवाया गया तो शादी के दिन डॉक्टरों ने छुट्टी देने से इंकार कर दिया।

दूल्हा रवि हिसार के गांव शिकारपुर का रहने वाला है। और सिरसा में तैनात है। वहीं आदमपुर के ढाणी महोब्बतपुर की नीलम पुलिस विभाग में कार्यरत हैं और हांसी में ड्यूटी लगी हुई है। दोनों की शादी 27 मार्च को तय थी। चार दिन पहले ही नीलम अपने मंगेतर रवि के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर कार्ड बांटने जा रही थी कि ढाणी महोब्बतपुर के पास रात के समय बाइक फिसल गई और नीलम के पैर में फेक्चर आ गया और दोनों क्लाइयों की हड्डी भी टूट गई।

इस घटना के बाद नीलम को हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां पर नीलम के पैर का ऑप्रेशन हुआ था जिसके चलते डॉक्टरों ने नीलम को छुट्टी देने से इंकार कर दिया। बुधवार को शादी होनी तय थी इसलिए दोनों ही परिवार अस्पताल में पंडित को लेकर पहुंच गए और अस्पताल प्रशासन ने भी शादी के लिए हामी भर दी।

जिसके बाद अस्पताल के बेसमेंट में दोनों की शादी की तैयारी की गई। दुल्हन को व्हील चेयर पर लाया गया और शादी में अग्नि की जगह दिया रखकर दोनों को फेरे दिलवाए गए और शादी की सभी रस्में पूरी की गई। वहीं परिजनों ने बताया कि अब बाकी के कार्यक्रम बाद में दोनों की मर्जी से किए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *