दहेज ना देने से रुकी शादी, बारात लेकर ही नहीं आया दूल्हा

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा

Suren Sawant, Yuva Haryana

Sirsa

प्रदेश में आए दिन दहेज की घटना सामने आ रही है। दहेज से कई लड़कियों की बारात वापिस जा रही है तो कई आत्महत्या जैसा काम कर रही है। ऐसा ही मामला एक सिरसा में सामने आया जब दहेज के कारण एक शादी जुडऩे से पहले ही टूट गई थीं। दुल्हन अपने परिवार के साथ ऐलनाबाद के गांव मिर्जापुर थेहड़ से सिरसा आ पहुंची जहां शादी होनी थी।

 

यहां के एक मैरिज पैलेस में विवाह समारोह होना था। गुरूद्वारे में आनंद कारज यानी विवाह की धार्मिक रस्में सम्पन्न करवाई जानी थीं। सुबह से शाम हो गई लेकिन दूल्हा पक्ष का कोई भी शख्स नहीं आया। आखिरकार पीडि़त दुल्हन अपने परिवार के साथ महिला थाने शिकायत लेकर जा पहुंची। शिकायत के बाद पुलिस टीम दुल्हा पक्ष के गांव मीरपुर पहुंची और वहां से परिवार के लोगों को थाने लाई।

दुल्हन सुपिन्द्र कौर ने बताया कि चार माह पूर्व उसका रिश्ता सिरसा के गांव मिरपुर में तय हुआ था। उस समय वर पक्ष की ओर से कोई मांग नहीं की गई थी। यहां तक कि विवाह समारोह के लिए तमाम खर्चा उठाना वर पक्ष ने ही स्वीकारा था। कल तिलक समारोह हुआ था। आज विवाह होना था।

एकाएक दुल्हा पक्ष की ओर से दहेज में कार और समारोह में लगने वाले दूसरे तमाम खर्चों की मांग की जाने लगी। वे लोग गरीब हैं और इतना पैसा दहेज में लगाने में असमर्थ थे, उन्होंने मना कर दिया। जिसके बाद दूल्हा बारात लेकर नहीं आया। दुल्हन के रूप में सजी सुपिन्द्र अब इंसाफ चाहती है और दहेज की मांग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठा रही है।

 महिला थाना प्रभारी सुनीता ने बताया कि दुल्हन पक्ष की ओर से शिकायत आई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए दूल्हा पक्ष को बुलाया गया है। पूछताछ की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *