सरकार से सहायता ना मिलने पर शहीद राजेश पूनिया के भाई का बड़ा बयान, सरकार ने किया शहीद का अपमान

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Surinder Wadhawan, Yuva Haryana

Guhla Cheeka, 1 Dec, 2018 

गांव भागल  में एक शहीद की शहादत को नजर अंदाज करने का मामला सामने आया है। बता दें कि 18 अगस्त 2018 को  गुहला -चीका के गांव भागल का 23 वर्षीय एक नौजवान राजेश पूनिया लद्दाख के पास एक चोटी पर शहीद हो गया था और उसके बाद आर्मी ने उस को शहीद का दर्जा भी दे दिया था।

21 अगस्त को राजकीय मान सम्मान के साथ राजेश पुनिया का संस्कार किया गया और शहीद के संस्कार में सरकार की तरफ से परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, स्थानीय विधायक कुलवंत बाजीगर और पूरा जिला प्रशासन भी शहीद के संस्कार में शामिल हुआ। इसके साथ लगभग 20  हजार लोग पूरे हरियाणा से शहीद के संस्कार में शामिल हुए।

शहीद को श्रद्धांजलि दी गई और सरकार ने वादा किया था कि शहीद के परिवार को 50 लाख रुपये  और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी।आज इस बात को लगभग तीन महीने से ऊपर बीत गए हैं, लेकिन ना तो कोई पैसा दिया गया और ना ही कोई नौकरी। इतना ही नहीं उसकी शहादत पर भी सरकार द्वारा सवाल उठाए जा रहे हैं।

शहीद के भाई ने कहा की सरकार ने एक शहीद का अपमान किया है, अगर सरकार ने कोई सुविधा शहीद के परिवार को देनी ही नहीं, तो ऐसी घोषणा की ही क्यों? रामपाल पूनिया ने कहा की मेरा भाई मुझे लौटा दो और एक करोड़ रुपए ले लो। घर की स्थिति बहुत खराब है। घर का गुजारा रिश्तेदारों की मदद से चल रहा है। घर में कमाने वाला केवल एक ही व्यक्ति था, वह था शहीद राजेश पुनिया, जो अब इस दुनिया में नहीं है इसलिए घर के हालात बहुत खराब है।

माता-पिता दोनों बीमार रहते हैं उनके इलाज के लिए भी पैसा नहीं है और हम 3 महीनों से लघु सचिवालय में अपनी फरियाद लेकर चक्कर काट रहे हैं। परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही है। हमारा सरकार से निवेदन है कि जो सरकार ने वादा किया था उसे पूरा करें और परिवार को 50 लाख रुपये व एक नौकरी जल्द से जल्द दें, ताकि परिवार अपने आप को संभाल सके और परिवार की स्थिति ठीक हो सके।

वहीं शहर के समाजसेवी जगजीत सिंह व जीवन नैन ने कहा की शहीद के परिवार के लिए जो घोषणाएं सरकार द्वारा की गई थी उसे जल्द ही उपलब्ध करवाना सरकार की जिमेदारी थी, लेकिन सरकार ने शहीद के परिवार का अपमान किया है। यह सरकार शहीदों के परिवार के प्रति कितना सवेदनशील है यह उजागर करता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *