हरियाणा के सोहना में खुलेगा मारुती सुजुकी का तीसरा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

मारुती कम्पनी, जो की देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी है। जल्द ही हरियाणा प्रदेश में तीसरा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट खोलने जा रही है। इस बात की जानकारी हरियाणा सरकार के एक मंत्री ने दी।

रविवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में इस संबंध में मीटिंग हुई इस बैठक में पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर राव नरबीर सिंह, इंडस्ट्री मिनिस्टर विपुल गोयल, मारुति सुजुकी इंडिया के चीफ आरसी भार्गव समेत कई सीनियर अधिकारी भी मौजूद थे।

सीएम की मीटिंग में मौजूद अधिकारियों ने जमीन की कीमत को लेकर नीलामी के सुझाव पर जोर दिया।ताकि अधिक से अधिक कीमत हासिल की जा सके।

इस मसले पर मारुति सुजुकी के चेयरमैन भार्गव ने कहा कि हमारे पास कहने के लिए कुछ भी नहीं है। हम अपने विस्तार के लिए साइट्स को बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। इससे पहले राज्य सरकार ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत सोहना में इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

बतादें की ,मारुति सुजुकी के दो कारखाने पहले से हरियाणा में हैं। इसमें पहला कारखाना गुरुग्राम में है, जो 300 एकड़ में बना है और दूसरा  मानेसर में 600 एकड़ में भी स्थापित है। प्रदेश सरकार सोहना में कंपनी को यूनिट शुरू करने के लिए 1,400 एकड़ जमीन का आवंटन कर सकती है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *