मारुति के गुड़गांव प्लांट को शिफ्ट करने की तैयारी, कंपनी ढूंढ रही 700 एकड़ जगह

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Gurugram, 24 Dec, 2018

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति हरियाणा में अपने गुड़गांव प्लांट को शिफ्ट करने की तैयारी में है, कंपनी इसके लिए 700 एकड़ जमीन हरियाणा में ही कहीं देख रही है। कंपनी ने सीईएओ ने केनिची अयूकावा ने बताया कि कंपनी के पास मानेसर प्लांट में 700 एकड़ जमीन है और कंपनी को शिफ्ट करने के लिए इतनी ही जगह की जरुरत होगी।

हालांकि कंपनी प्रबंधन की तरफ से अभी तक शिफ्ट करने की कोई टाइमलाइन जारी नहीं की है।

यहां पर उन्होने कहा कि हरियाणा में नया प्लांट खोलने के लिए भी हरियाणा सरकार से बातचीत करनी पड़ेगी। उन्होने बताया कि हरियाणा में ही इस प्लांट को शिफ्ट करने की योजना है वहीं अगर दूसरे प्लांट की योजना बनती है तो वो भी हरियाणा में ही लगाया जाएगा। उन्होने कहा कि हरियाणा हमारा मदर स्टेट है और यहा पर ही ज्यादातर सप्लायर्स हैं।

कंपनी ने सीईएओ ने केनिची अयूकावा ने बताया कि हरियाणा सरकार की तरफ से उन्हे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। बताया जा रहा है कि ट्रैफिक की समस्या के कारण प्लांट को गुड़गांव से शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है। ट्रैफिक की समस्या के चलते कंपनी तक रॉ मटेरियल पहुंचने और फिनिश्ड प्रॉडक्ट्स को इन-आउट करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कंपनी ने साल 1983 में कंपनी ने इसी प्लांट से भारत में अपनी पहली कार मारुति 800 लॉन्च किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *